Virat kohli: इंग्लैंड के खिलाफ किंग कोहली की उम्मीदों पर फिरा पानी, सचिन की बराबरी करने से चूके खिलाड़ी

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत-इंग्लैंड के बीच मैच खेला जा रहा है. मुकाबले में टॉस जीतकर इंग्लैंड टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से किंग कोहली कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. खिलाड़ी घातक गेंदबाज डेविड विली का शिकार हो गये. कोहली 9 गेंद में शून्य के स्कोर पर ही वापस पवेलियन की ओर लौट गये. इसके साथ ही कोहली रिकॉर्ड्स रचने से चूक गये है. उनका सचिन तेंदुलकर की बराबरी करने का सपना इस मैच में अधूरा रह गया है. 

फिलहाल वनडे फॉर्मेट में किंग कोहली के नाम 48 शतक दर्ज है. जबकि सचिन तेंदुलकर ने 49 शतक लगाये है. ऐसे में अगर वह इंग्लैंड के खिलाफ इकाना स्टेडियम में शतक लगा देते.तो सचिन के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी पर पहुंच सकते थे. खास बात ये है कि सचिन ने 463 वनडे मैचों में 49 शतक लगाए हैं. वहीं विराट ने 286 वनडे मैचों में 48 शतक लगाए हैं. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ कोहली का ये रिकॉर्ड एक सपना ही रह गया है. 

गौरतलब है कि भारत-इंग्लैंड के बीच मैच खेला जा रहा है. टूर्नामेंट में ये दोनों ही टीमों के लिए छठा मैच है. इससे पहले भारत टूर्नामेंट में कुल 5 मैच खेल चुका है. जिसमें से सभी मुकाबलों मे टीम ने जीत दर्ज की है. जबकि इंग्लैंड टीम की बात करें तो उसे 5 में से महज 1 ही मुकाबले में जीत हासिल हुई है.