केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से दी मात

Published Date 2018/04/19 12:37, Written by- Amar Sharma

जयपुर। आईपीएल में बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए सीजन के 15वें मैच में केकेआर ने रोबिन उथप्पा 48, कप्तान दिनेश कार्तिक नाबाद 42, नीतीश राणा नाबाद 35 व सुनील नरेन 35 की उपयोगी पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया। कप्तान दिनेश कार्तिक ने लॉफलिन द्वारा किए गए 19वें ओवर की पांचवी बॉल पर शानदार छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए थे।

राजस्थान की ओर से दिए गए 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर क्रिस लिन बिना खाता खोले ही पहले ओवर की तीसरी बॉल पर गौथम का शिकार हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी पर आए रोबिन उथप्पा ने नरेन के साथ मिलकर आठ ओवर में टीम के स्कोर को 70 रन पहुंचा दिया। इसी स्कोर पर नरेन रन आउट हो गए।

इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक व उथप्पा ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया, लेकिन गौथम ने उथ्प्पा को स्टोक्स के हाथों कैच कराकर राजस्थान की एक बार मैच में वापसी कराई, लेकिन राजस्थान के गेंदबाज फिर काई विकेट नहीं ले सके। बाद में कप्तान कार्तिक ने नीतीश राणा के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही केकेआर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। इतना ही केकेआर ने राजस्थान के घर में लगातार 9 मैच जीतने के क्रम को भी तोड़ दिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 36 और डार्सी शॉर्ट ने सर्वाधिक 44 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा बटलर ने नाबाद 24, राहुल त्रिपाठी 15, बने स्टोक्स 14 तथा गौथम ने 12 रनों का योगदान दिया। पिछले मैच के हीरों संजू सैमसन इस मैच में कोई कमाल नहीं कर पाए और महज 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। केकेआर की ओर से राणा व करण ने दो-दो तथा शिवम मावी, चांवला व कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया था।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------

21339