महोबा में चचेरे भाइयों के बीच हुई मारपीट, 6 महिलाओं समेत 17 लोग घायल, दोनों तरफ से मामला दर्ज

महोबा: महोबा जिले में श्रीनगर थाना क्षेत्र के बरा गांव में रविवार को चचेरे भाइयों के बीच जमीन को लेकर विवाद के कारण हुई मारपीट में छह महिलाओं समेत 17 लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी.

श्रीनगर थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) गणेश कुमार गुप्ता ने बताया कि बरा गांव में जमीन संबंधी विवाद को लेकर चचेरे भाइयों किशोरी लाल और लखनलाल के परिवार के सदस्यों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडों और धारदार हथियारों से हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि इस हमले में किशोरी लाल के अलावा उसके पक्ष की पांच महिलाओं सहित 11 व्यक्ति घायल हुए, जबकि लखनलाल के पक्ष की एक महिला सहित छह लोग घायल हुए हैं. गुप्ता ने कहा कि कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है.

बिखरे अनाज को लेकर दोनों पक्षों में मार-पीट हुई:
गुप्ता ने बताया कि किशोरीलाल और लखनलाल दोनों चचेरे भाई हैं और इनके बीच छह एकड़ कृषि भूमि को लेकर 1981 से विवाद चल रहा है. उन्होंने बताया कि तीन दिन पूर्व उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन पर अधिकारियों ने लखनलाल को जमीन दिला दी और आम सहमति से खेत में खड़ी फसल का बंटवारा भी कर दिया था, लेकिन रविवार को खेत में बिखरे अनाज को लेकर दोनों पक्षों में मार-पीट हुई.उन्होंने बताया कि तनाव को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है और स्थिति नियंत्रण में है. सोर्स-भाषा