मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान, कहा-विकास के दम पर हमें जीत मिली, एमपी की जनता के मन में मोदी जी बसे हैं

भोपाल: मध्यप्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान सामने आया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमें जीत का पूरा विश्वास था. विकास के दम पर हमें जीत मिली है. एमपी की जनता के मन में मोदी जी बसे हैं. लाड़ली बहन योजना ने सभी कांटे दूर किए. पीएम मोदी के प्रचार से उत्साह का संचार हुआ. मध्यप्रदेश में कहीं भी कांटे की टक्कर नहीं थी. 

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में BJP ने दमदार प्रदर्शन किया है. मध्यप्रदेश में बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया है. चुनाव आयोग के मुताबिक भाजपा ने प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 163 पर जीत हासिल की. वहीं, कांग्रेस पार्टी को महज 66 सीटों से संतोष करना पड़ा. इसके अलावा, भारत आदिवासी पार्टी ने भी प्रदेश में पहली बार जीत दर्ज कर एक सीट अपने कब्जे में की. इन तीन दलों के अलावा, कोई भी अन्य दल अपना खाता नहीं खोल पाया.

मध्यप्रदेश में राज्य में चुनाव जीतने वाले दिग्गजों में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी से चुनाव जीते. कैलाश विजयवर्गीय (इंदौर एक), केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (दिमनी), प्रहलाद पटेल (नरसिंहपुर), लोकसभा सांसद राकेश सिंह (जबलपुर पश्चिम), लोकसभा सांसद उदय प्रताप सिंह (गाडरवारा) से चुनाव जीत चुके हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते (निवास) से चुनाव हार गए हैं. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान सरकार के 10 मंत्रियों को भी हार का सामना करना पड़ा है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सीट के लिए मतदान 17 नवंबर को हुआ था. वोटों की गिनती 3 दिसंबर की सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच 52 जिला मुख्यालयों पर शुरू हुई थी.