VIDEO: कोटा में महाशिवरात्रि पर शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा, हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से 18 लोग झुलसे

कोटा: कोटा के सकतपुरा इलाके में काली बस्ती में आज बड़ा हादसा हो गया. यहां शिवरात्रि पर निकाली जा रही शिव बारात के दौरान हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से 18 लोग झुलस गए. आनन फानन में सभी झुलसे लोगों को एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया. हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई.

झुलसे लोगों में अधिकतर 6 से 15 साल के बच्चे हैं और एक युवक है. इनमें तीन की हालत गंभीर बताई गई है. फिलहाल सभी का अस्पताल में उपचार चल रहा है. सूचना मिलने पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी अस्पताल पहुंचे और झुलसे लोगों से घटनाक्रम की जानकारी ली. ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर भी लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के साथ मौजूद थे . 

जानकारी के अनुसार सकतपुरा की काली बस्ती में शिवरात्रि के मौके पर शिव बारात निकाली जा रही थी इस दौरान झंडा लेकर चल रहे लोगों में से एक व्यक्ति का झंडा का डंडा हाई टेंशन लाइन को छू गया और तेज धमाका हुआ तेज धमाके से जमीन में गड्ढा भी हो गया और एक के बाद एक 18 लोग करंट की चपेट में आ गए. लोक सभा स्पीकर और ऊर्जा मंत्री ने एमबीएस अस्पताल में सिटी एसपी अमृता दुहन और कलेक्टर रविंद्र गोस्वामी से घटनाक्रम की जानकारी लेकर हादसे की जांच के निर्देश दिए.