ग्रेटर नोएडा में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट गिरने से 4 लोगों की मौत

नई दिल्ली: यूपी के ग्रेटर नोएडा के आम्रपाली बिल्डिंग में लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा हो गया. यहां बिसरख थाना क्षेत्र की एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट गिरने से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे क बाद घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल है. सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है. इस हादसे में 4 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं, जिन्हें पास के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया हैं. 

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. वहीं दोषियों के खिलाफ जांच कर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. मिली जानाकरी के अनुसार, आज सुबह ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ड्रीम वैली प्रोजेक्ट में निर्माणाधीन साइट पर मजदूर काम कर रहे थे. इसी दौरान अचानक पैसेंजर लिफ्ट गिर गिरने से हुए हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई. 

 

11 सितंबर को महाराष्ट्र के ठाणे में निर्माणाधीन बिल्डिंग में लिफ्ट गिर गई थी:
बता दें कि मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. इस घटना में मारे गए मजदूरों के शव पोस्‍टमॉर्टम के लिए भ‍िजवा दिए गए हैं. इससे पहले महाराष्ट्र के ठाणे में 11 सितंबर को निर्माणाधीन बिल्डिंग में लिफ्ट गिर गई थी. इस हादसे 7 मजदूरों की मौत हो गई थी.