Odisha: पुरी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, 40 दुकानें खाक, 100 से ज्यादा लोगों को बचाया

पुरी: ओडिशा के पुरी में बुधवार रात एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई जिससे 40 दुकानें खाक हो गईं, जबकि 100 से अधिक लोगों को बचाया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि ग्रैंड रोड पर मरीचिकोट छक में लक्ष्मी मार्केट कॉम्प्लेक्स की पहली मंजिल पर कपड़ों की एक दुकान में रात करीब नौ बजे आग लग गई. उन्होंने बताया कि शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की 40 दुकानों में से कुछ जलकर खाक हो गईं और दमकल की पांच गाड़ियां आग बुझाने के काम में लगी हैं. पुलिस ने बताया कि इमारत की छत पर फंसे तीन लोगों को दमकलकर्मियों ने बेहोशी की हालत में बाहर निकाला और उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया.

106 पर्यटकों को होटल से सुरक्षित बचा लिया:
उन्होंने बताया कि सदियों पुराने जगन्नाथ मंदिर के करीब स्थित इस इमारत की एक मंजिल पर एक होटल भी है. महाराष्ट्र के नासिक के करीब 106 पर्यटकों को होटल से सुरक्षित बचा लिया गया. उप दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार राउत ने बताया कि रात साढ़े दस बजे तक आग पर 90 प्रतिशत काबू पा लिया गया. पुरी के उप-कलेक्टर भवतारण साहू ने कहा कि हम अभी भी यह पता लगाने में असमर्थ हैं कि आग कैसे लगी. पुलिस ने कहा कि उन्हें संदेह है कि बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी. सोर्स-भाषा