मलेशिया के गेंदबाज इद्रुस ने टी20 में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, महज 4 ओवर में लिए 7 विकेट

नई दिल्लीः मलेशिया के तेज गेंदबाज सियाजरुल इद्रुस ने टी20 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सात विकेट लिये हैं. इसकी के साथ इद्रुस टी20 में 7विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गये हैं. उन्होंने T20 विश्व कप एशिया बी क्वालीफायर के शुरुआती गेम के दौरान कुआलालंपुर में चीन के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की. इद्रस ने लगातार बल्लेबाजों की ओर गेंद घुमाई और एक के बाद एक विकेट गिरते गये.

उन्होंने पुरुषों की टी20ई में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 7विकेट लेकर पीटर अहो के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इससे पहले नाइजीरिया के लिए खेलते हुए अहो ने 2021 में सिएरा लियोन के खिलाफ 5 रन देकर 6 विकेट लिए थे. जबकि भारत के दीपक चाहर दिनेश नाकरानी के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं. नाकरानी ने 2021 में लेसोथो के खिलाफ युगांडा के लिए समान आंकड़े दर्ज किए थे.

एक ओवर नें लिए 4 विकेटः
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद चीन ने चार ओवर में बिना किसी नुकसान के 12 रन बना लिए थे. लेकिन फिर इसी बीच इद्रस ने अपना पहला विकेट लिया. उन्होंने उसी ओवर में तीन और विकेट लिए और अगले ओवर में अपने पांच विकेट पूरे किए. उनका अंतिम ओवर, एक मेडन, दो और विकेट लेकर आया. ऐसे में उनके स्पेल से नौ ओवर की समाप्ति पर चीन का स्कोर 9 विकेट पर 20 रन हो गया.