मांडलगढ़ में त्रिकोणीय हुआ मुकाबला, निर्दलीय प्रत्याशी बिगाड़ रहे भाजपा—कांग्रेस के समीकरण

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/01/22 05:14

मांडलगढ़। राजस्थान के अजमेर—अलवर लोकसभा एवं मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के तहत मतदान की तारीख अब नजदीक आती जा रही है। जैसे—जैसे मतदान की तारीख समीप आती जा रही है, वैसे—वैसे ही राजनीतिक दलों एवं उनके प्रत्याशियों की चुनावी कवायदें परवान पर पहुंचती जा रही है। मांडलगढ़ विधानसभा सीट की बात की जाए तो यहां कांग्रेस के बागी हुए निर्दलीय उम्मीदवार गोपाल मालवीय दूसरे प्रत्याशियों के समीकरण बिगाड़ते दिख रहे हैं।

मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा एवं कांग्रेस के प्रत्याशी पूरे जोरशोर से चुनाव प्रचार में जुटे ​हैं। यहां भाजपा से शक्ति सिंह हाड़ा और कांग्रेस से विवेक धाकड़ चुनावी मैदान में हैं, जो दिन—रात लगातार जनसंपर्क कर चुनावी प्रचार में जुटे हुए हैं। वहीं कांग्रेस से बागी होकर गोपाल मालवीय के निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में ताल ठोकने से यहां मुकाबला त्रिकोणीय होता दिखाई दे रहा है।

मांडलगढ़ में जहां भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी लगातार चुनावी प्रचार में जुट कर जीत हासिल करने की कवायद में जुटे हैं। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी उनके समीकरणों को बिगाड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। खास बात ये है कि ये भाजपा एवं कांग्रेस दोनों को ही कड़ी टक्कर देकर उनके चुनावी समीकरणों को बिगाड़ते हुए नजर आ रहे हैं। यहां सबसे खास बात ये है कि ये तीनों ही प्रत्याशी खनन कारोबारी है और युवा हैं।

जानकारों के मुताबिक, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में मौजूद मालवीय अगर 10 से 20 हजार वोट भी हासिल कर लेते हैं, तो वे भाजपा और कांग्रेस दोनों के ही चुनावी समीकरणों को बिगाड़ सकते हैं, जिसके बाद चुनावी नतीजे चौकाने वाले हो सकते हैं। हालांकि स्थिति ये बनती नजर आ रही है कि उपचुनाव ​होने के चलते 10 से 20 हजार  वोट भी मालवीय को मिलते हैं तो भी मुकाबले में जीत का अंतर 10 से 20 हजार तक का हो सकता है।

आपको बता दें कि मांडलगढ़ मे कुल 2 लाख 31 हजार 240 मतदाता हैं। इनमें ब्राह्मण मतदाता 30 से 35 हजार, धाकड़ 30 हजार , एससीएसटी 60 हजार, जाट 12 से 15 हजार, गुर्जर 15 हजार, राजपूत 10 से 15 हजार, वैश्य 10 हजार, मुस्लिम 8 हजार, लौहार 4 हजार और बाकि अन्य मतदाता शामिल हैं।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

सांगानेर एयरपोर्ट पर कस्टम्स की कार्रवाई , 2 किलो सोना पकड़ा

जयपुर में पीसीसी में मीडिया कमेटी की बैठक में पहुंचे कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा से खास बातचीत
राजस्थान के गढ़ में राहुल : महाजनसभा में राहुल गांधी का संबोधन
हेलीकॉप्टर से मनिया पहुंचे राहुल गांधी, अशोक गहलोत भी रहे साथ
राजस्थान के रण में राहुल : धौलपुर के मनिया में सचिन पायलट का संबोधन
सेंट्रल पार्क में JDA करेगा आज बड़ी कार्रवाई, पूर्व राजपरिवार के कब्जे से मुक्त होगी जमीन
राहुल गांधी का प्रदेश दौरा UPDATE : राहुल गांधी के साथ हेलीकॉप्टर में आएंगे अशोक गहलोत
AICC अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रदेश दौरा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह