भजनलाल कैबिनेट की बैठक में लिए गए कई बड़े फैसले, प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर 2 % वैट किया कम

जयपुर: राजस्थान में भजनलाल सरकार की दूसरी कैबिनेट की बैठक हुई. यह बैठक मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में शुरू हुई. इस कैबिनेट बैठक में कई फैसलों पर सहमति हुई. कैबिनेट बैठक की ब्रीफिंग करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सभी फैसलों के बारे में बताया. 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर 2 % वैट कम किया गया है. राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में विसंगतियों को दूर किया गया. अलग-अलग जिलों में कीमतों में बड़ा अंतर था. पूर्ववर्ती सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. हमारी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर विसंगति को दूर किया है. कल सुबह 6 बजे से पेट्रोल-डीजल पर वैट कम हो जाएगा. जिसका राज्य सरकार पर 1500 करोड़ का भार आएगा.

इसके अलावा राज्य कर्मचारियों का DA 4% बढ़ाया गया है. DA बढ़ने से 8 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा. 4 लाख 40 हजार पेंशनर्स को भी इसका लाभ मिलेगा. सीएम ने राज्य सरकार के 3 महीनों के कार्यकाल को लेकर कहा कि पेपर लीक मामलों में हमने जो वादा किया वो पूरा किया है. 16 दिसंबर को SIT की घोषणा भी की गई थी यहीं से अभी तक 63 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स भी काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि हर विधानसभा में 5 करोड़ की सड़कों की स्वीकृति प्रदान की है. 3 करोड़ कि राशि हर विधानसभा में अस्पताल, पशु औषधालय और अन्य मदों में स्वीकृत कि गई है. बिजली में 1 लाख 60 हजार करोड़ का MOU किया गया है. राजस्थान बिजली के क्षेत्र में सर प्लस होगा. हम बिजली खरीदेंगे नहीं बल्कि बेचेंगे. बिजली के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होंगे. हमारी योजनाएं लंबे समय के लिए होंगी. हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनेगा राजस्थान. हमारी योजनाएं 20 से 25 साल के लिए होंगी.

इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पीएम नरेन्द्र मोदी की तारिफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी जो कहते हैं वो करते हैं. जनता के एक एक वादे को समय से पहले ही पूरा किया जाएगा.