IND vs PAK: बारिश के चलते भारत-पाकिस्तान के बीच मैच हुआ रद्द, अब सुपर-4 में फिर होगी दोनों की भिड़ंत

नई दिल्लीः भारत पाकिस्तान के बीच मैच बेनतीजा रहा. बारिश के कारण मुकाबले को एक पारी के बाद ही रद्द करना पड़ा. भारतीय टीम ने पाकिस्तान को जीत के लिए 267 रन का टारगेट दिया था, लेकिन पाकिस्तान की पारी बारिश के कारण शुरू भी नहीं हो सकी. इस तरह दोनों टीमों को 1-1 प्वॉइंट्स मिले. 

इसकी के साथ पाकिस्तान 3 अंकों के साथ सुपर-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गयी है. पाकिस्तान की टीम 3 प्वॉइंट्स के साथ सुपर-4 के लिए क्वॉलीफाई कर गई है. वहीं अब भारतीय टीम के सामने नेपाल की चुनौती होगी. भारतीय टीम नेपाल के हराने के बाद सुपर-4 के लिए क्वॉलीफाई कर लेगी. जहां एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है.
 
हार्दिक ने खेली सलामी पारीः
भारत ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जहां रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य रखा था. भारत की ओर से ओपनिंग कुछ खास नहीं रही. कप्तान रोहित और गिल लंबा संघर्ष करने के बाद क्रमश 11, 10  के स्कोर पर आउट हो गये. विराट कोहली भी महज चार रन पर वापस लौट गये. 

जिसके बाद टीम की कमान संभालने उतरे हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 90 गेंदों पर 87 रन बनाए. उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का जड़ा. जबकि दूसरे छोर पर साथ देते हुए ईशान किशन ने 81 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 81 रनों का योगदान दिया. और 48.5 ओवर में 266 रनों पर सिमट गई. जवाब में पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. इसके अलावा हारिस राउफ और मोहम्मद नसीम को 3-3 कामयाबी मिली. इसके बाद बारिश के चलते खेल को आगे नहीं बढ़ाया जा सका.