Glenn Maxwell: ईशान किशन का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके ग्लेन मैक्सवेल, महज इतनी गेंदों ने बिगाड़ा समीकरण

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में ग्लेन मैक्सवेल की पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की. मुकाबले में पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाये. जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 46.5 ओवर में ही 3 विकेट शेष रहते हुए मैच में जीत हासिल की. जहां टीम की ओर से जीत के हीरो ग्लेन मैक्सवेल रहे. जिन्होंने महज 128 गेंद में 201 रन की दोहरी शतकीय पारी खेली. हालांकि इसके बावजूद भी खिलाड़ी ईशान किशन का रिकॉर्ड तोड़ने में नाकाम रहे है. 

अफगानिस्तान के सामने लक्ष्या का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय पर ढ़ेर हो गयी थी. इसके बाद लगने लगा था. कि टीम शायद ही आधे स्कोर का आंकड़ा भी पार कर सकें. लेकिन फिर टीम की कमान संभालने उतरे ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ पारी के चलते दोहरा शतक ठोका. लेकिन इसके बाद भी मैक्सवेल भारतीय खिलाड़ी किशन का रिकॉर्ड तोड़ने में पिछड़ गये है. 

ईशान के नाम है सबसे तेज दोहरे शतक का रिकॉर्डः
वनडे इंटरनेशनल में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड ईशान किशन के नाम दर्ज है. ईशान ने साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ 126 गेंदों का सामना करते हुए दोहरा शतक लगाया था. इस मामले में मैक्सवेल दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. मैक्सवेल ने 128 गेंदों का सामना करते हुए दोहरा शतक पूरा किया. वे इस मामले में ईशान से पीछे रह गए. जबकि क्रिस गेल तीसरे नंबर पर हैं. गेल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2015 में 138 गेंदों का सामना करते हुए दोहरा शतक लगाया था.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया. जहां मुकाबले में पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाये. जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 46.5 ओवर में ही 3 विकेट शेष रहते हुए मैच में जीत हासिल की.