Microsoft पेंट को जल्द मिलेगा एडोब फोटोशॉप का यह फीचर, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : माइक्रोसॉफ्ट पेंट को विंडोज 11 अपडेट के साथ सुविधाओं और डिजाइन के मामले में एक बड़ा बदलाव मिला है और अब यह एक और अपडेट के लिए तैयार है जो कुछ नई सुविधाएं, परिशोधन और बहुत कुछ लाने के लिए तैयार है. माइक्रोसॉफ्ट ने एक आधिकारिक घोषणा के माध्यम से पेंट के लिए बैकग्राउंड रिमूवल टूल की पुष्टि की है. कंपनी ने उल्लेख किया है कि उसने कैनरी और डेव चैनल्स (संस्करण 11.2306.30.0) में विंडोज इनसाइडर पर पेंट ऐप के लिए एक अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है. और, अपडेट केवल एक क्लिक में किसी भी छवि की पृष्ठभूमि को स्वचालित रूप से हटाने की क्षमता लाएगा.

बैकग्राउंड रिमूवल टूल स्पेसिफिकेशन: 

माइक्रोसॉफ्ट ने उल्लेख किया है कि एमएस पेंट में बैकग्राउंड हटाना एक सिंगल-क्लिक सुविधा होगी. इससे उपयोगकर्ताओं को विषय का एक सहज कटआउट मिलेगा क्योंकि यह पूरे कैनवास से या चयन टूल का उपयोग करके चयन से विषय का पता लगा सकता है और उसे हटा सकता है. उपयोगकर्ताओं को बस कंटेंट को कैनवास पर आयात करना है और संपूर्ण छवि की पृष्ठभूमि को हटाने के लिए टूलबार से नए पृष्ठभूमि हटाएं बटन पर क्लिक करना है.

उपयोगकर्ताओं को छवि में किसी विशेष क्षेत्र को निर्दिष्ट करने के लिए आयत चयन का उपयोग करने और फिर नए पेश किए गए टूल का उपयोग करके पृष्ठभूमि को हटाने का विकल्प भी मिलेगा. उल्लेखनीय है कि बैकग्राउंड रिमूवल टूल अभी परीक्षण में है और कैनरी या डेव चैनल बिल्ड चलाने वाले विंडोज इनसाइडर प्रीव्यू उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है. आधिकारिक रोलआउट विवरण अभी उपलब्ध नहीं है. हालाँकि, हम उम्मीद करते हैं कि माइक्रोसॉफ्ट द्वारा फ़ीडबैक प्राप्त करने के बाद, आने वाले महीनों में यह सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो जाएगा.