मंत्री किरोड़ीलाल मीना ने यूनिवर्सिटी पहुंचकर RAS अभ्यर्थियों का धरना करवाया खत्म, कई दिनों से अभ्यर्थी थे आंदोलनरत

जयपुरः राजस्थान में भजनलाल सरकार की मंत्रिपरिषद की बैठक में RAS परीक्षा की तिथि बढ़ाने का निर्णय हुआ. अब RAS परीक्षा जून या जुलाई में होगी. तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर कई दिनों से अभ्यर्थी आंदोलनरत थे. लेकिन अब तिथि आगे बढ़ाने के बाद RAS अभ्यर्थियों का धरना खत्म हो गया है. मंत्री किरोड़ीलाल मीना ने यूनिवर्सिटी पहुंचकर धरना खत्म करवाया है. धरना स्थल पर अभ्यर्थियों को जूस पिलाकर धरना खत्म करवाया. 

मंत्रिपरिषद की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. बैठक में 100 दिनों की कार्ययोजना का अनुमोदन हुआ. विधानसभा में लेखानुदान आएगा, बजट नही. मुख्यमंत्री को AG नियुक्ति के लिए अधिकृत किया गया. बैठक में इसके साथ ही कई मुद्दों पर चर्चा की गई. 

मंत्रिपरिषद की बैठक में मीसा बंदियों की पेंशन शुरू की गई. 100 दिन की कार्ययोजना का अनुमोदन हुआ. GST काउंसिल की ओर से किए गए संशोधन का अनुमोदन किया. RAS परीक्षा की तिथि बढ़ाने का निर्णय हुआ. अब RAS परीक्षा जून या जुलाई में होगी. तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर कई दिनों से अभ्यर्थी आंदोलनरत थे. 

गेहूं की MSP खरीद को लेकर बैठक में फैसला हुआ. 2700 रुपए प्रति क्विंटल पर बोनस मिलेगा. लोकतंत्र सेनानी सम्मान निधि की समीक्षा होगी. इसे कानून बनाने की मांग है. इसे लेकर क्या-क्या प्रावधान किए जा सकते है. इसकी समीक्षा करके निर्णय होगा.