Rajasthan: कोरोना की आहट, सरकार का अलर्ट ! राज्य सरकार के निर्देश पर हॉस्पिटल्स में हो रही मॉक ड्रिल

बीकानेर: बीकानेर में भी धीरे धीरे कोरोना फिर से पाँव पसार रहा है हालाँकि इस घबराने की आवश्यकता  नहीं है लक्षण भी माइल्ड है लेकिन बीकानेर में एक महिला की कोरोना से मौत के बाद प्रशासन अपनी तैयारियों को लेकर सतर्क है. आज कोरोना के इंतज़ामाँतो को लेकर एक मॉक ड्रिल भी की गई. जिला प्रशासन ने कोरोना की सैंपललिंग बढ़ाई है  और साथ ही साथ अस्पतालों को अलर्ट मॉड पर रखा है . 

राज्य सरकार के निर्देशों पर हॉस्पिटल्स में कोरोना को लेकर मॉडल्स की जा रही है बीकानेर के सैटलाइट हॉस्पिटल में आज कोरोना को लेकर मॉक ड्रिल की गई . CMHO डॉक्टर अबरार इस दौरान ख़ुद मौजूद रहे . अस्पताल में मरीज़ों की भीड़ भी देखी जा रही है . बीकानेर में आज पाँच पॉज़िटिव मामलें सामने आए है  . बीकानेर में अब एक्टिंग केसेज  की संख्या 57 हो गई है जिनमें से नौ  होस्पिटलाइज्ड  है  शेष  होम आईसोलेशन  में है . CMHO डॉक्टर अबरार ने कहा कि आज की मौत दिल में भी इस बात पर फ़ोकस रहा की बीमारी के प्रति 10 पास टाइम कितना है उसे डर कितनी जल्दी मुहैया हो पाया है इन सब चीज़ों पर हमारा फ़ोकस राज्य सरकार के दिशा निर्देशों की पूर्णता पालना की जा रही है.

उधर बीकानेर संभाग के सबसे बड़े हॉस्पिटल में भी कोरोना को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं . मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर गुंजन सोने ख़ुद मॉनिटरिंग कर रहे है  सोनी ने कहा कि हमने पहले से ही निर्देश जारी कर दिए हैं कि मरीज़ों और उनके परिजनों को मास्क पहनकर ही हॉस्पिटल में प्रवेश दिया जाए . PBM में जो दो कोरोना पॉज़िटिव भर्ती है  उनके उपचार को लेकर भी सावधानी बरती जा रही है . PBM हॉस्पिटल में बिना मास्क  एंट्री नहीं दी जा रही है साथ ही साथ HOD को भी निर्देशित किया गया है.  

बीकानेर में अभी तक दो सौ सैम्पल लिए  जा रहे हैं लेकिन अब सैंम्पलिंग बढ़ाई जा रही है साथ ही साथ जो पॉज़िटिव लोग हैं उनकी चैन से जुड़े सभी लोगों को के सैंपल भी लिए जा रहे हैं . कुल मिलाकर कोशिश यही है कि कोरोना को लेकर कही भी कोताही की क़ीमत किसी को नहीं चुकानी पड़े .