150 से अधिक रेस्तरां ने की मैजिकपिन एप से शिकायत, रेस्तरां नहीं स्वीकार रहे ऑनलाइन बुकिंग

नई दिल्ली : 150 से अधिक बढ़िया भोजन रेस्तरां और खाद्य श्रृंखलाओं ने अपने गूगल आरक्षण उत्पाद के माध्यम से स्वचालित बुकिंग स्वीकृति के लिए ऑफ़लाइन खोज और बचत मंच मैजिकपिन से शिकायत की है. पिछले हफ्ते, दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के कई प्रीमियम रेस्तरां में उन ग्राहकों ने संपर्क किया था, जिन्होंने मैजिकपिन के माध्यम से ऑनलाइन टेबल आरक्षित की थी.

हालांकि, रेस्तरां पहुंचने के बाद उन्हें बताया गया कि मैजिकपिन के माध्यम से आरक्षण की अनुमति नहीं है. कंपनी ने अपनी गलती स्वीकार की कि उत्पाद का परीक्षण करते समय इसे कई इलाकों के सभी रेस्तरां में पेश किया गया था. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसका स्रोत मैजिकपिन का गूगल रिजर्वेशन उत्पाद था, जो रेस्तरां में सक्रिय होकर अराजकता पैदा कर रहा था.

मैजिकपिन पर वर्तमान में 4 हजार फाइन-डाइनिंग रेस्तरां है शामिल: 

मैजिकपिन के प्लेटफॉर्म पर वर्तमान में लगभग 4000 फाइन-डाइनिंग रेस्तरां हैं जो गूगल आरक्षण के माध्यम से आरक्षण स्वीकार करते हैं और कंपनी ने वर्तमान में साप्ताहिक आधार पर औसतन 5,000 आरक्षण का प्रबंधन करते हुए 80,000 से अधिक टेबल बुकिंग की है. कंपनी ने एक उन्नत आरक्षण प्रबंधन प्रणाली प्रदान करके स्थिति को सुधारने की पेशकश की है. अब गूगल आरक्षण सुविधा को मैजिकपिन के माध्यम से रेस्तरां की मौजूदा आरक्षण प्रबंधन प्रणाली में सहजता से एकीकृत किया जा सकता है. इससे रेस्तरां को बुकिंग प्रक्रिया पर बेहतर नियंत्रण के साथ-साथ ऑनलाइन आरक्षण का लाभ बरकरार रखने की अनुमति मिलेगी.