जयपुर में हो रहे IPL को लेकर फिर उठे सवाल, निगम ने जारी किए नोटिस

Published Date 2018/04/10 03:15,Updated 2018/04/10 03:22, Written by- Smit Paliwal

जयपुर स्मित पालीवालकरीब 4 साल के बाद राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन एक बार फिर से खटाई में पड़ता दिख रहा है। जयपुर में होने वाले आईपीएल मैचों को लेकर इस बार जयपुर नगर निगम ने सवाल खड़े कर दिए हैं। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प हो गया है कि इन सवालों की अग्निपरीक्षा से बचने के लिए IPL का आयोजन को लेकर क्या कदम उठाए जाते हैं।

जयपुर में लंबे इंतजार के बाद इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन इस आयोजन को लेकर शहर की सरकार ने सवाल खड़े कर दिए हैं। जयपुर नगर निगम ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में IPL के आयोजन में हो रही लापरवाही को लेकर नोटिस जारी किए हैं। इनमें पहला नोटिस सवाई मानसिंह स्टेडियम में अग्निशमन व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए जारी किया गया है।

ऐसे में आयोजन से पहले निगम का यह नोटिस सवाई मानसिंह स्टेडियम में दर्शकों की सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े करता है। बता दें कि IPL आयोजन को लेकर भारी मात्रा में कपड़े फाइबर और लकड़ी का प्रयोग सवाई मानसिंह स्टेडियम में किया गया है, जिसको लेकर निगम प्रशासन ने नोटिस जारी किया है। फायर फाइटिंग सिस्टम के साथ ही नगर निगम शहर की स्वच्छता और IPL आयोजन में हो रही अन्य अनियमितताओं के खिलाफ भी सवाल खड़े कर चुका है।

महापौर अशोक लाहोटी का कहना है कि IPL एक निजी आयोजन है। ऐसे में यहां पर निगम द्वारा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रति मैच 5% शुल्क निगम प्रशासन को मिलना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो निगम अपनी सुविधाएं मुहैया नहीं करवाएगा। इन सुविधाओं में मुख्यतः सफाई—सीवरेज की सुविधा शामिल है। वहीं नगर निगम द्वारा राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन और राजस्थान रॉयल को नोटिस जारी कर वहां वैकल्पिक व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की बात भी कही गई है।

नगर निगम द्वारा जारी नोटिस के बाद राजस्थान रॉयल्स के प्रतिनिधि लगातार निगम अधिकारियों और महापौर से वार्ता कर कमियों को दूर करने की बात कह रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के वाइस प्रेसिडेंट राजीव खन्ना का कहना है कि प्रदेश में लंबे इंतजार के बाद IPL का आयोजन हो रहा है, ऐसे में प्रदेश सरकार को सहयोग करना चाहिए। खन्ना ने यह भी कहा कि जो भी खामियां स्टेडियम में हैं, उन्हें आरसीए और राजस्थान रॉयल्स द्वारा जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाएगा।

बहरहाल, एक ओर जहां राजस्थान में लंबे इंतजार के बाद हो रहे IPL का आयोजन लेकर क्रिकेट के दीवानों में उत्साह दिख रहा है। वहीं दूसरी ओर, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन और राजस्थान रॉयल्स की लापरवाही के चलते इन्हीं हजारों क्रिकेट प्रशंसकों की जान जोखिम में पड़ सकती हैै। ऐसे में अब ये देखना होगा कि क्या मैच से पहले मैच के लिए सवाई मानसिंह स्टेडियम पूरी तरह फिट हो पाएगा।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------

21103