Rajasthan: PM मोदी ने दी 508 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य की सौगात, डीडवाना रेलवे स्टेशन की भी होगी कायाकल्प

डीडवाना: डीडवाना रेलवे स्टेशन का एक सदी के बाद नए सिरे से पुनर्निर्माण होगा. डीडवाना रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास पर लगभग 19 करोड़ रुपए खर्च होंगे. खास बात यह है कि इनमें राजस्थान के 55 रेलवे स्टेशन शामिल हैं. इसके तहत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत डीडवाना सहित 508 रेलवे स्टेशनो के पुनर्विकास की आधारशिला रखी. 

इस मौके पर डीडवाना स्टेशन पर भव्य कार्यक्रम हुआ, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल रुप से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से डीडवाना स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखी. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में डीडवाना के भाजपा प्रत्याशी रहे जितेंद्र सिंह जोधा, उप प्रधान ओमप्रकाश लील, मकराना के विधायक रूपाराम मुरावतिया, जेडआरयूसीसी सदस्य शंकरलाल परसावत, कर्नल नंदकिशोर ढाका, डीआरयूसीसी सदस्य भूराराम सेषमा, सांसद प्रतिनिधि मदन बलारा, रामाकिशन खीचड़ सहित रेलवे के अनेक अधिकारीगण उपस्थित रहे. 

इस योजना के अन्तर्गत डीडवाना रेलवे स्टेशन का 19 करोड़ रुपए की लागत से समग्र विकास किया जाएगा, जिसमे सर्कुलेटिंग एरिया का विकास, प्रथम प्लेटफॉर्म को हाई लेवल का बनाना, कोच इंडिकेशन बोर्ड की स्थापना, यात्रियों को बेहतर सूचना प्रणाली से ट्रेनों के आवागमन की जानकारी, फुट ओवरब्रिज के दोनों ही और लिफ्ट की स्थापना आदि के कार्य होंगे. इससे ना केवल यात्रियों को सुविधा होगी अपितु स्टेशन का स्वरूप भी निखरेगा, जिससे विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन की ओर कदम बढ़ेंगे.