रावण दहन कार्यक्रम में बोले PM मोदी, अगली रामनवमी भव्य राम मंदिर में मनाएंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्वारका सेक्टर 10 में चल रही रामलीला में पहुंचे और वहां रावण दहन किया. सबसे पहले पीएम मोदी ने पूजा अर्चना की. वह मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल हुए.

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दी और कहा कि आज के दिन भूमि की रक्षा के लिए शस्त्र पूजा की जाती है. यह पर्व अन्याय पर न्याय की विजय, अहंकार पर विनम्रता की विजय और आवेश पर धैर्य की विजय का पर्व है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगली रामनवमी पर रामलला के मंदिर में गूंजा हर स्वर पूरे विश्व को खुश करने वाला है. आज हम प्रभु का भव्यतम मंदिर बनता देख रहे हैं. भगवान राम की जन्मभूमि पर बन रहा मंदिर सदियों की प्रतीक्षा के हम भारतीयों के विजय का प्रतीक है.

 

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजयदशमी के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं भी दी. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट करते हुए कहा, देशभर के मेरे परिवारजनों को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं. यह पावन पर्व नकारात्मक शक्तियों के अंत के साथ ही जीवन में अच्छाई को अपनाने का संदेश लेकर आता है.