Netflix ​लाया नया फीचर, अब कर सकते अपना डेटा मौजूदा अकाउंट में ट्रांसफर

नई दिल्ली : नेटफ्लिक्स ने हाल ही में अपनी प्रोफ़ाइल ट्रांसफर सुविधा को अपडेट किया है और यह अब उपयोगकर्ताओं को अपनी प्रोफ़ाइल को मौजूदा खाते में स्थानांतरित करने की अनुमति देता है. आज से, मौजूदा खाते में स्थानांतरण की अनुमति देने के लिए प्रोफ़ाइल स्थानांतरण सुविधा को अपडेट कर दिया गया है.

प्रोफ़ाइल स्थानांतरण नेटफ्लिक्स सदस्य और सदस्य के खाते का उपयोग करने वाले लोगों को प्रोफ़ाइल को नए खाते या मौजूदा खाते में स्थानांतरित करने में सक्षम बनाता है, जिसमें सिफारिशें, इतिहास देखने, मेरी सूची, गेम सेव, सेटिंग्स और बहुत कुछ शामिल है. प्रोफ़ाइल स्थानांतरण सुविधा आपके खाते में शामिल है. यदि आप अपने खाते पर इस सुविधा की अनुमति नहीं देना चाहते हैं, तो आप नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करके प्रोफ़ाइल स्थानांतरण बंद कर सकते हैं.

ऐसे करें डैटा ट्रांसफर: 

किसी प्रोफ़ाइल को तब तक स्थानांतरित किया जा सकता है जब तक वह सक्रिय खाते पर है, किड्स प्रोफ़ाइल नहीं है या पिन संरक्षित नहीं है (यदि उसमें पिन है, तो उसे हटा दें और फिर स्थानांतरित करें) और प्रोफ़ाइल ईमेल पता भी संलग्न नहीं होना चाहिए.

पिछले साल की थी घोषणा:

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने पासवर्ड शेयरिंग को रोकने के लिए सबसे पहले पिछले साल अक्टूबर में प्रोफाइल ट्रांसफर फीचर की घोषणा की थी. यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपनी वैयक्तिकृत अनुशंसाएँ, देखने का इतिहास, मेरी सूची, सहेजे गए गेम और अन्य प्राथमिकताओं को दूसरे खाते में स्थानांतरित करने की अनुमति देती है.