बेंगलुरु में नीदरलैंड के एक व्लॉगर से बदसलूकी, आरोपी गिरफ्तार

बेंगलुरु: बेंगलुरु के भीड़ भाड़ वाले ‘चोर बाजार’ में नीदरलैंड के एक व्लॉगर और यूट्यूबर से एक व्यक्ति ने कथित तौर पर बदसलूकी की, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद लोग आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे. आरोपी स्थानीय विक्रेता बताया जा रहा है. 

वीडियो में देखा जा सकता है कि जब यूट्यूबर पेड्रो मोता बाजार में अपना अनुभव रिकॉर्ड कर रहे थे, तभी अचानक एक शख्स ने उनका हाथ पकड़ लिया और वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए उनसे सवाल किया. जब विदेशी नागरिक शुरू में नमस्ते कहकर उसका अभिवादन करता है और फिर उससे अपना हाथ छोड़ने के लिए कहता है, तो वह आदमी उसे धक्का दे देता है. तुरंत ही मोता वहां से चले गए.

मोता ने सोमवार को अपने यूट्यूब चैनल ‘‘मैडली रोवर" पर इस घटना का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘‘भारत में यात्रा करने वाले विदेशी बेंगलुरु में संडे मार्केट या चोर बाजार जाते हैं. मुझे वहां बुरा अनुभव हुआ जब गुस्से में एक आदमी ने मेरे हाथ और बांह को मरोड़ कर मुझ पर हमला किया. जब मैं वहां से जाने की कोशिश कर रहा था तो मेरे पीछे पड़ गया. मैंने कुछ स्ट्रीट फूड का आनंद लिया, स्थानीय लोगों से मिला और एक कमीज के लिए मोलभाव किया. 

मोता के साथ दुर्व्यवहार करने वाले आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाले एक ट्वीट का जवाब देते हुए, बेंगलुरु पुलिस ने कहा कि कार्रवाई की गई है और संबंधित व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि विदेशी पर्यटकों के साथ इस तरह की बदसलूकी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने ट्वीट किया, ‘‘यह एक पुराना वीडियो है जो अब प्रसारित हुआ है. वीडियो में परेशान करने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली गई है. उसका पता लगा लिया गया है और कार्रवाई की गई है. नम्मा बेंगलुरु में किसी के खिलाफ इस तरह की ज्यादती की कोई गुंजाइश नहीं है.