Nikon ने Zf मिररलेस कैमरा का भारत में किया अनावरण, जानिए विवरण

नई दिल्ली : निकॉन ने भारत में अपने मिररलेस लाइनअप Zf में एक नया कैमरा जोड़ा है. कैमरे में रेट्रो एफएम2 फिल्म कैमरे के प्रतिष्ठित डिजाइन को शामिल किया गया है, जबकि एक पूर्ण-फ्रेम सेंसर और EXPEED 7 इमेज-प्रोसेसिंग इंजन की सुविधा है, जो फ्लैगशिप निकॉन Z9 और Z8 कैमरों में पाए जाते हैं. निकॉन Zf के मूल में 24.5-मेगापिक्सल का फुल-फ्रेम बैकसाइड-इल्यूमिनेटेड CMOS इमेज सेंसर है. EXPEED 7 इंजन के साथ, उन्नत ऑटोफोकस प्रदर्शन, तेज शूटिंग गति और असाधारण कम रोशनी क्षमताएं आती हैं. इसके अतिरिक्त, प्रोसेसर 96-मेगापिक्सल पिक्सेल-शिफ्ट शूटिंग मोड और इन-बॉडी इमेज स्टेबिलाइज़ेशन सिस्टम जैसी नई सुविधाओं का समर्थन करता है.

Zf मिररलेस कैमरा के स्पेसिफिकेशन: 

Zf कैमरे में H.265 10-बिट इन-कैमरा रिकॉर्डिंग और N-Log/HLG रिकॉर्डिंग सपोर्ट है. यह 125 मिनट तक 4K UHD/60p वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है, जो इसे विस्तारित वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए आदर्श बनाता है. यह 6K ओवरसैंपलिंग का भी समर्थन करता है, जिससे उच्च-रिज़ॉल्यूशन वीडियो निर्माण की अनुमति मिलती है. कैमरे में एक वीडियो एस मोड है, जो उपयोगकर्ताओं को एक निश्चित शटर गति के साथ ऑटो एक्सपोज़र को नियंत्रित करने की अनुमति देता है.

"पिक्सेल-शिफ्ट शूटिंग" के साथ, जब कैमरा तिपाई या अन्य उपकरण पर होता है, तो कैमरा इन-कैमरा वीआर की मदद से छवि सेंसर की स्थिति को स्थानांतरित करते समय कई एनईएफ (रॉ) फाइलें ले सकता है. यह फ़ुल-फ़्रेम/एफएक्स-फ़ॉर्मेट Z सीरीज़ का पहला कैमरा है जिसमें वैरी-एंगल मॉनिटर है, जो ओवरहेड, लो एंगल या सेल्फी जैसे विभिन्न कोणों से शॉट लेने के लिए उपयोगी है. इसके अतिरिक्त, यह Z श्रृंखला का पहला टच-ऑपरेशन कैमरा है. Zf में काले और सफेद मोड के लिए नए विकल्पों के साथ एक मोनोक्रोम चयनकर्ता भी है. Zf में चमकदार काली फिनिश है जो इसे एक परिष्कृत रूप देती है और मैग्नीशियम से बनी है. ग्रिप को एफएक्स लेंस के साथ आरामदायक पकड़ प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. निकॉन Zf अक्टूबर के मध्य से 1,76,995 रुपये की कीमत पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा.