Nissan ने ऑल-ब्लैक 'मैग्नाइट कुरो एडिशन' किया लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : निसान ने अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी का ऑल-ब्लैक वेरिएंट 'मैग्नाइट कुरो एडिशन' लॉन्च किया है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.27 लाख रुपये है. कंपनी ने 14 सितंबर, 2023 को 11,000 रुपये की टोकन राशि पर बुकिंग शुरू की थी. विशेष संस्करण उच्च-विशिष्ट XV ट्रिम पर आधारित है, जिसमें XV MT, टर्बो XV MT और टर्बो XV CVT शामिल हैं. 

'मैग्नाइट कुरो एडिशन' के स्पेसिफिकेशन: 

जबकि एसयूवी यांत्रिक रूप से अपरिवर्तित रहती है, इसमें ब्लैक आउट एक्सटीरियर और इंटीरियर के रूप में कॉस्मेटिक अपडेट मिलते हैं. मैग्नाइट कुरो में ऑल-ब्लैक ग्रिल, स्किड प्लेट, रूफ रेल्स, अलॉय और ब्लैक फिनिशर के साथ हेडलैंप और कुरो बैजिंग की सुविधा है. मैग्नाइट कुरो संस्करण को दो इंजन विकल्प मिलते हैं, एक 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन जो 72 एचपी और 96 एनएम उत्पन्न करता है और एक 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल मिल जो 100 एचपी और 160 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है. दोनों इंजनों में मानक के रूप में 5-स्पीड मैनुअल हो सकता है. हालांकि, टर्बो-पेट्रोल सीवीटी के साथ भी उपलब्ध होगा.

इसके अलावा, कार में अतिरिक्त सुविधा और स्टाइल के लिए 360-डिग्री अराउंड व्यू मॉनिटर (एवीएम), रियर एसी वेंट के साथ सेंटर कंसोल आर्मरेस्ट, कुरो-थीम वाले फ्लोर मैट, वायरलेस चार्जर और वाइडर आईआरवीएम जैसे अपग्रेड का दावा किया गया है. सुरक्षा के मामले में, निसान मैग्नाइट को ग्लोबल एनसीएपी से वयस्क यात्रियों की सुरक्षा के लिए 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई है और इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (टीसीएस), हिल स्टार्ट असिस्ट (एचएसए), सिस्टम (टीपीएमएस) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग मिलती है.