Nissan ने दो-दरवाजों वीली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हैचबैक 'कॉन्सेप्ट 20-23' का किया अनावरण, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : लंदन में स्थित निसान डिजाइन यूरोप (एनडीई) की 20वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए, निसान ने एक बिल्कुल नए दो दरवाजे वाली स्पोर्टी दिखने वाली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हैचबैक अवधारणा का अनावरण किया. निसान के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मकोतो उचिदा ने निसान कॉन्सेप्ट 20-23 नामक एक बिल्कुल नई स्पोर्टी शहरी इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार का अनावरण करने के लिए एनडीई का दौरा किया.

नए कॉन्सेप्ट 20-23 का अनावरण ग्रैंड यूनियन नहर के पैडिंगटन बेसिन खंड पर सीधे एनडीई के बाहर बांधे गए एक तैरते बजरे पर हुआ. निसान का कहना है कि कॉन्सेप्ट 20-23 को एनडीई के कुछ युवा सदस्यों सहित एक टीम द्वारा डिजाइन किया गया था, बिना किसी बाधा के एक कार डिजाइन करने की सरल जानकारी के साथ, एक कार जिसे वे उस शहर की सड़कों पर चलाना चाहेंगे जहां वे काम करते हैं.

कॉन्सेप्ट 20-23 का डिज़ाइन: 

कॉन्सेप्ट 20-23 नाम लंदन में एनडीई की 20 वर्षों की स्थिति, साथ ही कंपनी के पारंपरिक नंबर 2 (एनआई) 3 (एसएएन) के साथ-साथ वर्तमान वर्ष को दर्शाता है. पूरी तरह से इलेक्ट्रिक दो-दरवाजे वाली हैच में चारों ओर आक्रामक स्टाइल है, जो घुमावदार छत लाइन, गोल पहिया मेहराब और गोलाकार एलईडी डीआरएल जैसे विपरीत कट तत्वों के साथ जोड़ा गया है जो मुख्य हेडलैंप सेटअप को दर्शाते हैं. जबकि निसान कॉन्सेप्ट 20-23 का केवल बाहरी हिस्सा ही सामने आया था, कंपनी का कहना है कि कार में आयताकार स्पोर्टी स्टीयरिंग व्हील के साथ कैंची दरवाजे हैं. निसान का यह भी दावा है कि कॉन्सेप्ट 20-23 निसान की फॉर्मूला ई भागीदारी के साथ-साथ ऑनलाइन सिम्युलेटर रेसिंग, और निर्माता की 'बोल्ड हैचबैक' की विरासत से प्रेरित है. अभी तक, हैचबैक ईवी कॉन्सेप्ट की कोई भी जानकारी हमारे पास उपलब्ध नहीं है.