Noise एक्सप्लोरर किड्स स्मार्टवॉच बिल्ट-इन कैमरा, जीपीएस ट्रैकिंग के साथ हुई लॉन्च, जानिए कीमत व अन्य स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : भारतीय स्मार्टफोन निर्माता नॉइज़ ने एक नई श्रेणी, नॉइज़ जूनियर के लॉन्च के साथ अपने उत्पाद लाइनअप का विस्तार किया है. यह श्रेणी बच्चों के लिए समर्पित है और कंपनी ने बच्चों के लिए नॉइज़ एक्सप्लोरर स्मार्टवॉच लॉन्च की है. कंपनी ने कहा कि, "नॉइज़ जूनियर का लक्ष्य बच्चों को नवाचार प्रदान करना है जो अन्वेषण, कल्पना और आराम की भावना को बढ़ावा देता है, साथ ही माता-पिता को स्वस्थ आदतें विकसित करने और अपने बच्चों की गतिविधियों पर नज़र रखने की अनुमति देता है."

नॉइज़ एक्सप्लोरर सुरक्षा और कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए लाइव जीपीएस ट्रैकिंग, 2-वे वीडियो कॉलिंग और सेफ ज़ोन अलर्ट सेटिंग जैसी अंतर्निहित सुविधाओं के साथ आता है. नॉइज़ एक्सप्लोरर किड्स की कीमत 5,999 रुपये है और यह दो रंग विकल्पों, वंडर पिंक और फैंटम ब्लू में आता है. स्मार्टवॉच Amazon.in और goonies.com पर ऑनलाइन उपलब्ध है.

नॉइज़ एक्सप्लोरर किड्स स्मार्टवॉच स्पेसिफिकेशन: 

नॉइज़ एक्सप्लोरर किड्स में 240x140 रिज़ॉल्यूशन वाला 1.4-इंच टीएफटी डिस्प्ले है. स्मार्टवॉच 2MP के फ्रंट कैमरे के साथ आती है. पहनने योग्य उपकरण दो-तरफा आवाज और वीडियो कॉलिंग कार्यक्षमता के साथ भी आता है. इसमें बच्चों को कनेक्टेड रहने और जरूरत पड़ने पर मदद लेने के लिए सशक्त बनाने के लिए एक एसओएस आपातकालीन बटन भी है. स्मार्टवॉच माता-पिता को संपर्क संग्रहीत करने और बच्चों के लिए फोनबुक बनाए रखने की भी अनुमति देती है.

स्मार्टवॉच IP68 रेटिंग के साथ आती है जो इसे पानी और धूल प्रतिरोधी बनाती है. यह विभिन्न उपयोगी सुविधाओं जैसे स्टेप काउंटर, अलार्म, स्टॉपवॉच, टाइमर, कैलकुलेटर और यहां तक ​​कि स्वस्थ आदत निर्माण के लिए एक स्कूल मोड के साथ भी आता है. स्मार्टवॉच में 680 एमएएच की बैटरी है जो एक बार चार्ज करने पर 3 दिन की बैटरी लाइफ देने का दावा करती है.