Odisha: 50 से अधिक अभ्यर्थियों ने लगाया ओएसएससी परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक होने का आरोप

नई दिल्ली : प्रश्नपत्र लीक होने का आरोप लगाते हुए 50 से अधिक अभ्यर्थियों ने ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएससी) द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा का बहिष्कार किया. अकाउंटेंट के लिए प्रारंभिक परीक्षा रविवार को आयोजित की गई थी और भद्रक ऑटोनॉमस कॉलेज में परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि प्रश्नपत्र के लिफाफे की सील निर्धारित समय से काफी पहले खोली गई थी.

इसके बाद अभ्यर्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार किया और कार्यक्रम स्थल के बाहर प्रदर्शन किया. भद्रक के उपजिलाधिकारी मनोज पात्रा ने कहा कि आरोप निराधार है. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि आरोप लगाने वाले परीक्षार्थी जिला प्रशासन द्वारा "सत्यापन" के बावजूद परीक्षा में नहीं बैठे.

जेई मुख्य परीक्षा का प्रश्नपत्र भी हुआ था लीक: 

कलेक्टर सिद्धेश्वर बलिराम बोंद्रा ने जिले के सभी पांच परीक्षा केंद्रों का दौरा किया और कहा कि परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित हुई. गंजम जिले के बेरहामपुर शहर के एक परीक्षा केंद्र से भी प्रश्नपत्र लीक होने का ऐसा ही आरोप सामने आया था. परीक्षा राज्य भर के 138 केंद्रों पर आयोजित की गई थी और लगभग 50,000 उम्मीदवार इसमें शामिल हुए थे. ओएसएससी द्वारा 16 जुलाई को आयोजित जेई (सिविल) मुख्य परीक्षा का प्रश्नपत्र भी लीक हो गया था.