28 जुलाई से शुरु होगी Ola S1 Air की बुकिंग, जानें क्या हैं कीमत

नई दिल्लीः ओला इलेक्ट्रिक ने आज बड़ी घोषणा की हैं. कंपनी ने कहा कि वह अपने ओला एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री 28 जुलाई 2023 से शुरु करेगी. इसे 30 जुलाई तक कीमत में छूट के साथ दिया जायेगा जबकि 31 जुलाई के बाद खरीदने वाले ग्राहकों के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,19,999 रुपये एक्स-शोरूम चुकानी होगी. 

हालांकि ओला के 28 जुलाई से शुरु होने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी अगस्त की शुरुआत में होगी. इसकी जानकारी कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी शेयर की है. वहीं अगर गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो ओला एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 kWh का बैटरी पैक दिया गया है जो इसे 125 किमी की सर्टिफाइड रेंज देता है. इसकी टॉप-स्पीड 90 किमी/घंटा है. 

हीरो को देगा टक्करः
इसमें एक हब मोटर का प्रयोग किया गया है, जिसे ओला हाइपरड्राइव मोटर कहा जाता है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 11.3 HP की अधिकतम पावर और 58 NM का पीक टॉर्क देने में सक्षम है. ओला एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक एलईडी हेडलैंप, 7.0 इंच TFT स्क्रीन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, रिवर्स मोड, OTA अपडेट, रिमोट बूट लॉक/अनलॉक और म्यूजिक प्लेबैक की सुविधा भी मौजूद है. ऐसे में अब इसका मुकाबला हीरो के इलेक्ट्रिक स्कूटर से होने वाली हैं. जो प्रतिस्पर्धा को और बढ़ाने वाला हैं.