सूर्य सप्तमी के उपलक्ष्य में राजस्थान के समस्त विद्यालयों में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम किया गया आयोजित

जोधपुर: सूर्य सप्तमी के उपलक्ष्य में आज सम्पूर्ण राजस्थान के समस्त विद्यालयों में प्रार्थना सभा की निरंतरता में सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम के अंतर्गत सभी विद्यालयों में कम से कम 5 बार सूर्य नमस्कार एक साथ किया गया. इस कार्यक्रम की प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से विभिन्न अधिकारियों को अलग-अलग स्कूलों में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आदेशित किया गया जिसके चलते वह स्कूलों में इस दौरान शामिल भी हुए. 

जोधपुर में क्रीडा भारतीय की ओर से गौशाला मैदान में आयोजन हुआ. क्रीडा भारती के अध्यक्ष वरुण धनादिया की देखरेख में विशिष्ट आयोजन हुआ. सूर्य सप्तमी की अवसर पर 108 की आकृति बनाकर 108 बार सूर्य नमस्कार किया गया. 108 बच्चों द्वारा सामूहिक रूप से सूर्य नमस्कार किया गया. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देशन में यह कार्यक्रम आयोजित हो रहे है जिसको लेकर खुद जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल मॉनिटरिंग कर रहे हे. मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सीमा शर्मा की देखरेख में यह आयोजन किया गया.

 

जोधपुर संभाग के हर जिले में व्यापक आयोजन के लिए खुद संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा मॉनिटरिंग कर रहे है. 3 फरवरी से प्रत्येक विद्यालय में सूर्य नमस्कार का अभ्यास कार्यक्रम चल रहा था. कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत के अलावा शहर विधायक अतुल भंसाली भी शामिल हुए. मुख्य ज़िला शिक्षा अधिकारी सीमा शर्मा ने बताया कि  इस कार्यक्रम को वृहद स्तर पर आयोजित किया जा रहा है साथ ही कार्यक्रम को गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने के लिए प्रयास किया जा रहा है.