बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन का दूसरा दिन, अमित शाह बोले- हमारी सरकार ने उग्रवाद, आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने के लिए किया काम

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली के भारत मंडपम में भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन 2024 आयोजित किया जा रहा है. अधिवेशन का आज दूसरा दिन है. राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन के पहले सत्र में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संबोधित करते हुए कहा कि देश ने तय किया है फिर से मोदी सरकार आएगी. 2024 में फिर से मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे. इस अधिवेशन के बाद 2047 का भारत कैसा होगा. इसका PM मोदी का संदेश लेकर हम हर चुनाव क्षेत्र में जाएंगे. पूरे देश में कही संशय नहीं है. 

शाह ने कहा कि देश ने तय किया है कि PM मोदी ही फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे. ये सरकार किसानों की सरकार है, हम गरीबों के लिए काम करते हैं. पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हम देश को विकसित बनाने के लिए काम कर रहे है. 

75 वर्ष में इस देश ने 17 लोकसभा चुनाव, 22 सरकारें और 15 प्रधानमंत्री देखें हैं. देश में हर सरकार ने अपने समय पर समयानुकूल विकास करने का प्रयास किया है. लेकिन आज मैं बिना किसी कन्फ्यूजन के कह सकता हूं कि समग्र विकास, हर क्षेत्र का विकास और हर व्यक्ति का विकास करने का काम केवल नरेन्द्र मोदी जी के 10 वर्षों में हुआ है. 

हमारी सरकार ने उग्रवाद, आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने के लिए लगातार काम किया है. और यही वजह है कि अब देश के अंदर ये अंतिम सांसे ले रहा है. हम आपको भरोसा देते हैं कि अगली बार जब हम सत्ता में आएंगे तो इनका जड़ से खात्मा हो जाएगा. INDI गठबंधन और कांग्रेस पार्टी इस देश के लोकतंत्र को खत्म कर रही है. उन्होंने देश के लोकतंत्र को भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण, जातिवाद से रंग दिया. परिवारवादी पार्टियां इस तरह की लोकतांत्रिक व्यवस्थाएं करने में लगी रही कि कभी भी जनमत स्वतंत्र रूप से उभर कर न आए. 

PM मोदी ने 10 साल में भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण और जातिवाद को समाप्त कर विकास किया. हर किसान को हर साल 6 हजार रुपए देना और अर्थव्यवस्था को 11वें नंबर से पांचवें नंबर लाने का काम मोदी जी ने किया. 10 साल में तेजी से विकास हुआ है. इस अधिवेशन के बाद 2047 का भारत कैसा होगा इसका PM मोदी का संदेश लेकर हम हर चुनाव क्षेत्र में जाएंगे. 

पीएम मोदी ने जब अनुच्छेद 370 को हटाया तो लोग हल्ला मचा रहे थे. लेकिन आज उस धारा के हटने की वजह से कश्मीर नए युग के साथ आगे बढ़ रहा है. INDIA गठबंधन का राजनीति में उद्देश्य क्या है? PM मोदी आत्मनिर्भर भारत, 2047 के भारत का लक्ष्य रखते हैं. सोनिया गांधी का लक्ष्य राहुल गांधी को PM बनाना, पवार साहब का लक्ष्य बेटी को CM बनाना, ममता दीदी का लक्ष्य भतीजे को CM बनाना, स्टालिन का लक्ष्य बेटे को CM बनाना, लालू यादव का लक्ष्य बेटे को CM बनाना, उद्धव ठाकरे का लक्ष्य बेटे को CM बनाना, और मुलायम सिंह यादव तो बेटे को CM बनाकर ही गए. जिनका लक्ष्य परिवार के लिए सत्ता हथियाना हो वह क्या गरीब का कल्याण करेगा? इस देश में 2G, 3G और 4G पार्टियां है. 2G का मतलब घोटाला नहीं है. 2G का मतलब 2 जेनरेशन पार्टी, 4 पीढ़ी तक इनका नेता नहीं बदलता. अगर कोई आगे बढ़ गया तो ये उसका हश्र कर देते हैं. कई सारे ऐसे हश्र किए हुए लोग आज भाजपा में शामिल होकर लोकतंत्र की यात्रा में जुड़े हैं.