Parliament: संसद में विपक्ष का जमकर हंगामा, अधीर रंजन चौधरी समेत 33 सांसद किए गए निलंबित

नई दिल्ली­: लोकसभा की कार्यवाही के दौरान आज एक बार फिर से विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. संसद में सुरक्षा चूक के मामले पर विपक्ष ने सत्ता पक्ष को जमकर घेरा. इसके बाद आज कई और सांसदों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई हुई है. कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी समेत 33 सांसदों को लोकसभा से निलंबित किया गया. हंगामे की वजह से सभी सांसदों को सस्पेंड किया गया. 

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा अगर देश की सबसे सुरक्षित इमारत में भी सुरक्षा में चूक हो सकती है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार है? गृह मंत्री अमित शाह को यह तय करना होगा कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है. उन्हें संसद में आकर बताना चाहिए कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है. 

वहीं भाजपा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने संसद में हंगामे को लेकर विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि संसद में विचारों का आदान-प्रदान होना चाहिए. विपक्ष लोकतंत्र की जड़ों को कमजोर करना चाहता है. देश की जनता ये देख रही है. 

बता दें कि हाल ही में कुछ दिन पहले दो आरोपी बीच कार्यवाही के दौरान संसद में कूद गये थे. दर्शक दीर्घा से आरोपी छलांग लगाते हुए नीचे कूदे और स्मॉग कैंडल जलाकर धुआं धुआं कर दिया था हालांकि गनीमत ये रही कि किसी भी प्रकार की कोई बड़ी घटना को होने से पहले ही रोक लिया गया.