सांसदों के निलंबन पर विपक्षी नेताओं का विरोध प्रदर्शन, खरगे बोले- संसद देश की बड़ी पंचायत है संसद में नहीं बोलेंगे तो कहां जाएंगे

नई दिल्लीः संसद से 140 से अधिक सांसदों के निलंबन के खिलाफ आज विपक्षी नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे है. और सत्ता पक्ष पर जमकर हमला बोल रहे है. विपक्षी दलों के प्रदर्शन पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. सरकार नहीं चाहती है कि सदन चले. संसद देश की एक बड़ी पंचायत है. संसद में नहीं बोलेंगे तो कहां जाएंगे. संसद में बोलना हमारा हक है. संसद में हम सेंधमारी पर चर्चा करना चाहते थे. 

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि संसद की सुरक्षा के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को सदन में आकर बयान देना चाहिए. खरगे ने कहा कि पीएम मोदी ने अन्य जगहों पर जाकर बात की है, मगर वह लोकसभा और राज्यसभा में नहीं आए. 

गौरतलब है कि बीते कुछ दिन पहले लोकसभा में दो आरोपी प्रेवश कर गये थे. दर्शक दीर्घा में बैठे दोनों अचानक से नीचे कूद गये और भगदड़ मचा दी. साथ ही कैंडल स्मॉक जलाकर विरोध किया. हालांकि गनीमत ये रही कि कोई घटना होने से पहले ही सुरक्षा गार्ड ने उन्हें दबोच लिया. फिलहाल कड़ी से कड़ी मिलाकर सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है.