हमारा संविधान, हमारा सम्मान' कार्यक्रम, अर्जुन मेघवाल बोले- CJI का बीकानेर आना बेहद महत्वपूर्ण

बीकानेरः बीकानेर में आज हमारा संविधान, हमारा सम्मान' कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल, CJI डॉ डीवाई चंद्रचूड़ ने न्याय सहायक कार्यक्रम का आगाज किया. इस दौरान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश एमएम श्रीवास्तव राजस्थान सरकार के विधि मंत्री जोगाराम पटेल, भारत सरकार के न्याय सचिव एसकेजी राहते बीकानेर DJ देवेंद्र शर्मा, अन्य न्यायधीश, पुलिस अधिकारी, अधिवक्तागण और विधि विद्यार्थी मौजूद रहे. 

अर्जुन मेघवाल ने कहा कि CJI का बीकानेर आना बेहद महत्वपूर्ण है. महाराजा गंगासिंह की सलाह पर चैम्बर ऑफ़ प्रिंसेस बना. जिसके चांसलर महाराजा गंगा सिंह बने. 28 जनवरी 1950 को सुप्रीम कोर्ट की स्थापना हुई. तो चैम्बर ऑफ़ प्रिंसेस के ऑफिस में सुप्रीम कोर्ट की शुरुआत हुई. साथ ही BHU के बीकानेर से सम्बन्ध पर प्रकाश डालते हुए MGSU वीसी को सलाह दी. कहा कि दोनों विवि के बीच MOU करे. इससे बीकानेर के सांसद भी बनारस से जुड़ेंगे. 

उन्होंने CJI डॉ. चन्द्रचूड़ की तारीफ़ की. साथ ही महाराजा गंगासिंह के कार्यों को भी याद किया. CJI के निर्देशन में डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा लगाई गई. अधिवक्ता के तौर पर 2023 में डॉ. अम्बडेकर के सौ साल पूर्ण हुए है.