पाकिस्तान का पहला विकेट गिरा, अजहर अली 59 रन बनाकर लौटे पवैलियन

Published Date 2017/06/18 16:48, Written by- FirstIndia Correspondent

लंदन। ICC चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच आज हो रहे फाइनल मैच में भारत को काफी मशक्कत ​के बाद पहला विकेट हासिल हो गया है। पाकिस्तान की ओर से आॅपनिंग करने उतरे अजहर अली 78 गेंदों पर 59 रन बनाकर पवैलियन लौट गए हैं। अब तक पाकिस्तान का कुल स्कोर 23.3 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 128 रन हो गया है। अजहर अली कें आउट होने के बाद उनकी जगह पर बल्लेबाजी करने के लिए बाबर आजम को उतारा गया है, जो फखर जमान के साथ क्रीज पर खेल रहे हैं।


इससे पूर्व भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसके चलते पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी के लिए उतरा है। टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ है जबकि पाकिस्तान टीम में मोहम्मद आमिर की वापसी हुई है। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पाकिस्तान टीम में मोहम्मद आमिर की वापसी हुई है। 10 साल बाद दोनों टीमें पहली बार किसी आईसीसी इवेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। यह पहली बार है कि भारत और पाकिस्तान किसी 50 ओवर के आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में भिड़ रही है। भारत के फाइनल में पहुंचने पर किसी को हैरान नहीं है, लेकिन पाकिस्तान ने सबको हैरत में डालते हुए फाइनल में प्रवेश किया है।


डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। हालांकि पाकिस्तान को हल्के में लेना टीम इंडिया पर भारी पड़ सकता है। वहीं दोनों टीमें इस मैच में जीत हासिल ​कर ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 पर कब्जा करने के इरादे से मैदान में उतरी है। गौरतलब है कि टीम इंडिया वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान सातवें स्थान पर है। हालांकि अब तक जिस तरह का टूर्नामेंट रहा है, उसमें रैंकिंग का मैच पर कोई खास फर्क नहीं पड़ा है। सात नंबर की पाकिस्तान ने नंबर एक टीम साउथ अफ्रीका को भी हराया है।

 

London Oval india Pakistan ICC Champions Trophy 2017 India Pak Final Cricket

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------