PAK vs NED: वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने बिखेरा जलवा, नीदरलैंड के खिलाफ 81 रनों से दर्ज की जीत

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नीदरलैंड को करारी हार मिली. पाकिस्तान ने 81 रनों से मुकाबले को अपने नाम कर टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया है. जबकि अपने पहले वर्ल्ड कप मैच में ही नीदरलैंड की टीम को निराशा हाथ लगी. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 287 रन बोर्ड पर लगाये. जिसका पीछा करने उतरी नदीरलैंड की टीम 41 ओवर में ही 205 के स्कोर पर ढ़ेर हो गयी.

मुकाबले में टॉस जीतकर नीदरलैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. टीम की ओर से फखर जमां ने 12 और इमाम उल हक ने 15 रन बनाये. इसके बाद लड़खड़ाती टीम की कमान संभालने उतरे मोहम्मद रिजवान और शकिल शानदार लय में नजर आये. रिजवान ने 75 गेंद में 8 चौकों की मदद से 68 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. जबकि शकील ने 52 गेंद में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 68 रन बनाये. इसके अलावा नवाज ने 39 और शादाब खान ने 32 रन बनाये. जिसके चलते टीम कुल 50 ओवर में 286 रन बोर्ड पर लगा सकी. जवाब में बेस डे ने कहर बरपाते हुए 4 सफलता अपने नाम की. एकरमैन ने 2 विकेट चटकाए.
 
फ्लॉप बल्लेबाजी ने दिलायी नीदरलैंड को हारः
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम संघर्ष करती नजर आयी. टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे विक्रम जीत सिंह ने 52 रन की अर्धशतकी पारी खेली. वहीं मैक्स 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. जबकि टीम के लिए सर्वाधिक रन बेस डे ने बनाये. उन्होंने 68 गेंद में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 67 रन बोर्ड पर लगाये. इसके अलावा टीम को कोई भी बल्लेबाज अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका. जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम 205 रन के स्कोर पर ढ़ेर हो गयी. जवाब में हारिस राउफ ने 3 और हसन अली ने 2 सफलता अपने नाम की. जबकि शाहीन अपरीदी, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद ने 1-1 विकेट चटकाएं.