मारे गए आतंकियों के हथियारों पर पाकिस्तानी निशान

Published Date 2016/10/09 19:33, Written by- FirstIndia Correspondent

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने रविवार को कहा कि तीन दिनों पहले जम्मू एवं कश्मीर में मारे गए चार आतंकियों के पास से बरामद हथियारों, विस्फोटकों एवं हथगोलो पर पाकिस्तान में बने होने के निशान हैं। सेना ने एक बयान में कहा है, "जम्मू एवं कश्मीर के नवगाम सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसपैठ के प्रयास में नियंत्रण रेखा पर चार आतंकी मारे गए थे।"


जो हथगोले और यूबीजीएल ग्रेनेड बरामद हुए हैं, उन पर पाकिस्तान के आयुध कारखाने में बने होने के निशान हैं। इससे आतंकियों के उकसाने में और उन्हें हथियारों से लैस करने में मिलीभगत की पुष्टि होती है।


बरामद हैंडग्रेनेड एआरजीईएस 84 है, जो पाकिस्तान के आयुध कारखानों में बने हैं। इसमें कहा गया है कि मारे गए आतंकियों के पास से बरामद दवाओं और खाद्य पदार्थो पर भी पाकिस्तानी होने का चिन्ह अंकित है। इसके अलावा आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में बहुत ज्वलनशील पदार्थ भी पाए गए हैं। इनमें प्लास्टिक की छह विस्फोटक पट्टियां, पेट्रोलियम जेली की छह बोतलें, ज्वलनशील तरल से भरी छह बोतलें और छह लाइटर भी हैं। 


इनके अलावा सेना ने आतंकियों के पास से चार एके 47 राइफल और 16 मैग्जीन, एक रेडियो सेट, जीपीएस, दूरबीन, सैमसंग के मोबाइल फोन और प्राथमिक उपचार के सामान भी बरामद हुए हैं।

 

Indian Army Jammu Kashmir Terrorist Weapons Border PoK

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


loading...

Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------