बीडीओ ने महिला प्रधान को धमकाया, कहा — ऐसा फंसाऊंगा की जमानत तक नहीं होगी

Published Date 2016/12/26 15:18, Written by- FirstIndia Correspondent

डूंगरपुर। 'मैं जमींदारी मीणा हूं, ठाकुर हूं और तुम आदिवासी सिर्फ आरक्षण के मीणा हो, तुम लोग मेरा क्या बिगाड़ोगे, ऐसा फंसाउंगा कि जमानत तक नहीं हो पाएगी। सचिवालय में मेरी ऊपर तक पहचान है।' दरअसल, ये बातें कहने का आरोप एक विकास अधिकारी पर लगा है और ये आरोप लगाया है एक पंचायत समिति प्रधान ने, जिन्होंने बीडीओ पर उन्हें धमकाने के साथ साथ जातिगत शब्दों ने भी प्रताड़ित किए जाने के आरोप लगाए हैं।


मामला डूंगरपुर जिले की दोवड़ा पंचायत समिति का जहां की प्रधान सत्या बरंडा ने अपनी ही पंचायत समिति के विकास अधिकारी समय सिंह मीणा पर आरोप लगाए हैं कि विकास अधिकारी ने उन्हें जातिगत शब्दों और सचिवालय में ऊपर तक पहचान होने की बात कहकर धमकाया है। प्रधान का कहना है कि, 'बीडीओ मेरी ही पंचायत समिति में मेरी ही मर्जी के खिलाफ फैसले लेते हैं। मैं एक जनप्रतिनिधि हूं और पैसा खर्च कर प्रधान बनी हूं और बीडीओ मेरी ही नहीं सुन रहे हैं।'


प्रधान सत्या बरंडा ने आज पंचायत समिति सदस्यों के साथ जिला कलेक्टर के बहार अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ कर बीडीओ को हटाने की मांग रखी और कहा कि मैंने राज्य के गृह मंत्री को भी इसकी शिकायत की थी, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। क्योकि मैं कांग्रेस समर्थित हूं, शायद इसलिए कुछ नहीं हो पाया। जिला कलेक्टर को भी ज्ञापन देकर 7 दिन का अल्टीमेटम दिया था, लेकिन उन्होंने भी कुछ नहीं किया। 


प्रधान ने आरोप लगाते हुए कहा कि, बीडीओ मेरे आदेशों की धज्जिया उड़ाते हैं। अब अगर ऐसे में अगले सात दिन में बीडीओ को मेरी पंचायत से नहीं हटाया गया, तो में भूख हड़ताल पर बैठकर विरोध प्रदर्शन करूंगी।

 

Dungarpur Udaipur Meena Pradhan BDO Development Officer Panchayat Samiti Threaten

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in


loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------