पनघट का सूरत स्टोर: भारतीय एथनिक लालित्य का भव्य 18,000 वर्ग फ़ुट में फैला हुआ भव्य स्टोर

सूरत (गुजरात): अपनी समृद्ध विरासत और उत्कृष्ट भारतीय एथनिक वेयर के लिए मशहूर कोलकाता स्थित प्रतिष्ठित ब्रांड पनघट ने 16 सितंबर को एक भव्य कार्यक्रम में गुजरात के सूरत में अपने नवीनतम स्टोर के भव्य उद्घाटन की गर्व से घोषणा की है. मालिनी अग्रवाल, शेरीन लव बग, त्रिशला लव बग, प्रभात चौधरी और साहिल सलाथिया जैसे मुंबई के जाने-माने इन्फ्लुएन्सर्स की उपस्थिति में यह कार्यक्रम एक असाधारण समारोह बना रहा.

इस कार्यक्रम में वृषाली वछियात, हिरल मालकिया, सिद्धि मेहता, सनी परमार, मितेश पटेल, सेजल सावलिया, नितिन चावड़ा, कोमल वोरा, याशिका कोठारी सहित सूरत के लोकप्रिय इन्फ्लुएन्सर्स भी उपस्थित थे.

शहर के मध्य में स्थित, चार मंजिलों और एक बेसमेंट में फैला यह शानदार 18,000 वर्ग फुट का स्टूडियो एक शानदार और वैभवशाली खरीदारी अनुभव का वादा करता है. अपने कपड़ों के माध्यम से भारत की सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने और बढ़ावा देने की विरासत के साथ, पनघट का सूरत स्टोर एक शानदार स्वर्ग बनने के लिए तैयार है जहां परंपरा और समकालीन फैशन मूल रूप से मिलते हैं, जो पैट्रन्स को बेहतरीन भारतीय सुंदरता में डूबने के लिए आमंत्रित करते हैं.

पनघट कलेक्शन, जो आधुनिक और पारंपरिक सौंदर्यशास्त्र के सहज मिश्रण के लिए प्रसिद्ध है, स्टोर के वास्तुशिल्प डिजाइन में अपनी समृद्धि का विस्तार करता है, जो इसके निर्माण के हर पहलू में प्रकट होता है. स्टोर के अंदर, संरचना को मनमोहक मेहराबों और सावधानीपूर्वक तैयार किए गए थ्रीडी तत्वों से सजाया गया है, जो स्टोर के वास्तुशिल्प वैभव को नई ऊंचाइयों तक ले जाता है. स्टोर का बाहरी हिस्सा कालातीत लालित्य के प्रति ब्रांड के अटूट समर्पण को दर्शाता है, जो वास्तव में राजसी दृश्य प्रदान करता है. इसके अलावा, चुना गया रंग पैलेट समकालीन और क्लासिकल तत्वों का एक सामंजस्यपूर्ण संलयन है, जिसमें मशरूम टोन शामिल हैं जो इस जगह को क्लासिक एथरियालिटी की भावना से भर देते हैं, जो रस्टिक गोल्ड के लहजे से खूबसूरती से पूरक हैं. यह कलात्मक समामेलन एक ऐसा माहौल बनाता है जो गर्मजोशी से आमंत्रित करने वाला और सांस्कृतिक रूप से समृद्ध करने वाला है, जो आगंतुकों को उत्कृष्ट डिजाइन की दुनिया में डुबो देता है.

इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, पनघट के संस्थापक, निर्मल सराफ ने कहा, "सूरत भारत के सबसे गतिशील शहरों में से एक है, और इसके तेजी से विकास के साथ, यह स्टोर लॉन्च हमारी यात्रा में एक माइलस्टोन है. यह हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है कि हम अपने ग्राहकों की उभरती पसंद को अपनाते हुए भारतीय फैशन की समृद्ध परंपराओं को संरक्षित करते हैं. हम पनघट की विरासत और कलात्मकता को सूरत में लाने के लिए रोमांचित हैं और हम सभी को अपने कलेक्शन के जादू का अनुभव करने के लिए आमंत्रित करते हैं.''

पनघट का सूरत स्टोर भारत में ब्रांड की चौथे स्टोर की स्थापना का प्रतिनिधित्व करता है, जो कोलकाता और जयपुर में इसकी समृद्ध उपस्थिति पर आधारित है. लगभग ढाई दशकों की विरासत के साथ, पनघट की जड़ें इसके कलकत्ता मूल में हैं, जहां इसने एम्ब्रोडरी कौशल में अपनी विशेषज्ञता को निखारा. जबकि पनघट शुरू में साड़ियों में विशेषज्ञता रखता था, यह पिछले कुछ वर्षों में लहंगा और गाउन सहित शादी की पोशाक की एक विविध श्रृंखला को शामिल करने के लिए विकसित हुआ है. 

  

सक्रिय रिटेल में पनघट का उद्यम चार साल पहले कलकत्ता में अपने फ्लैगशिप स्टोर की स्थापना के साथ शुरू हुआ था. उद्योग में 25 वर्षों के अनुभव के साथ एक दूरदर्शी श्री निर्मल सराफ द्वारा स्थापित, ब्रांड की यात्रा ने बाद में उनके भाई पशुपति सराफ और उनके बेटे आनंद सराफ का स्वागत किया, जिन्होंने विरासत को और समृद्ध किया. 

पनघट एक उत्कृष्ट कलेक्शन पेश करता है जो पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए उपयुक्त है, जो भारतीय एथनिक परिधानों की एक शानदार श्रृंखला पेश करता है जो पारंपरिक, आधुनिक और फ्यूजन शैलियों को सहजता से जोड़ता है. ब्रांड का प्राथमिक ध्यान शादी की पोशाक, उत्सव के पहनावे और पार्टी वेयर पर है, यह सुनिश्चित करते हुए कि हर अवसर शानदार फैशन विकल्पों से सुसज्जित हो.

पनघट को वास्तव में जो चीज अलग करती है, वह है इसकी युनिक सैलिंग पोइन्ट, जो बंगाल की कलात्मक परंपराओं से गहराई से प्रभावित हेरिटेज एम्ब्रोडरी तकनीकों में निहित है. पनघट ने युवा भारतीय दुल्हनों की बढ़ती प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए, वाइब्रन्ट पिंक्स, फ्यूशिया पिंक्स और एलिगन्ट बेज सहित कलर पैलेट की एक विस्तृत स्पेक्ट्रम की पेशकश करते हुए, साँचे को तोड़कर अपना नाम बनाया है. पनघट इन समकालीन रंगों को जटिल एम्ब्रोडरी के साथ सहजता से जोड़ता है, आकर्षक संलयन वस्त्र तैयार करता है जो आधुनिक भारतीय सौंदर्य का प्रतीक है.