पंजाब के फगवाड़ा में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

फगवाड़ा: पंजाब के फगवाड़ा में एक धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

पुलिस उपाधीक्षक जसप्रीत सिंह ने बताया कि आरोपी की पहचान शंकर नाम के एक सब्जी विक्रेता के रूप में हुई है, जो उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखता है और वर्तमान में फगवाड़ा के गोबिंदपुरा इलाके में रह रहा है. सिंह के मुताबिक, शंकर को एक स्थानीय व्यक्ति की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295-ए (किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक आस्थाओं का अपमान करना या उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य करना) के तहत गिरफ्तार किया गया है. सिंह के अनुसार, शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि शंकर अपना फोन रिचार्ज करवाने के लिए उसकी दुकान पर आया था. 

सिंह के मुताबिक, शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी ने उसे एक धार्मिक ग्रंथ की प्रति दी, जिसे वह डायरी के तौर पर इस्तेमाल करता था और उसमें उसके रिश्तेदारों व अन्य लोगों के आधा दर्जन से ज्यादा फोन नंबर लिखे हुए थे. सिंह के अनुसार, आरोपी ने पुलिस से कहा, “मैं यह देखकर चौंक गया और तब और भी अचंभित हो गया, जब आरोपी ने उसे मेरी तरफ उछाला और कहा कि इसमें दर्ज मोबाइल नंबर को रिचार्ज कर दो. सिंह ने कहा कि मामले की जांच जारी है. सोर्स- भाषा