Pm Modi: पीएम मोदी ने जवानों संग मनाई दिवाली, बोले- जहां सेना है वो जगह किसी मंदिर से कम नहीं

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री मोदी लगातार 10वीं बार जवानों के बीच लेपचा में दिवाली मनाने पहुंचे. इस दौरान मोदी ने बहादुर जवानों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि जहां भारतीय सेना तैनात है, वो स्थान किसी मंदिर से कम नहीं है. ये अद्भुद मिलाप है. संयोग और आनंद से भऱ देने वाला ये पल मेरे, आपके और देशवासियों के लिए नया प्रकाश पहुंचाएगा. ऐसा मेरा विश्वास है. 

मोदी बोले कि कहा जाता है कि पर्व वही होता है जहां परिवार होता है. पर्व के दिन अपने परिवार से दूर सीमा पर तैनात रहना. ये अपने आप में कर्तव्य निष्टा की पराकाष्ठा है. परिवार की याद हर किसी को आती है लेकिन आपके चेहरों पर इस कोने में भी उदासी नजर नहीं आ रही है. आपके उत्साह में कमी का नामों निशान तक नहीं है. 

हर घर एक दिया जवानों के नामः
देश आप जवानों का कृतज्ञ है. 140 करोड़ देशवासियों का परिवार भी आपका अपना ही है. इसलिए दीपावली पर घर-घर में एक दिया आपकी सलामती के लिए भी जल रहा है. हर पूजा में एक प्रार्थना आप जैसे वीरों के लिए भी होती है. 

जहां सेना है वो जगह किसी मंदिर से कम नहींः
पीएम मोदी ने कहा मैं भी हर बार दिवाली पर सेना के, अपने सुरक्षाबलों के बीच इसी एक भावना को लेकर चला जाता हूं. मेरे लिए जहां भारतीय सेना है वो स्थान किसी भी मंदिर से कम नहीं है. जहां आप हैं, वहीं मेरा त्योहार है. जब पीएम-सीएम नहीं था तब भी एक गर्व से भरे भारत के संतान के नाते किसी न किसी ब़ॉर्डर पर जरूर जाता था. आप लोगों के साथ मिठाइयों का दौर तब भी चलता था और मेस का खाना भी खाता था. इस जगह का नाम भी शुगर पॉइंट है. आपके साथ थोड़ी मिठाई खाकर मेरी दिवाली और मधुर हो गई. इस धरती ने इतिहास के पन्नों में पराक्रम की स्याही से अपनी ख्याति खुद लिखी है. आपने यहां की वीरता की परिपाटी को अमर बनाया है