PM Modi Jodhpur Visit: PM मोदी ने 5 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट का किया लोकार्पण, बोले- मैं रेलवे स्टेशनों को एयरपोर्ट से भी बढ़िया बना दूंगा

जोधपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट के लोकार्पण और शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने नए एयरपोर्ट टर्मिनल की आधारशिला रखी. इसके साथ ही जोधपुर एम्स के 'ट्रॉमा, इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर', राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी, हॉस्टल और मैस का और आईआईटी जोधपुर के एक फेज का लोकार्पण किया. 

बतादें कि जोधपुर पहुंच कर पीएम मोदी ने नए एयरपोर्ट टर्मिनल की आधारशिला रखी. इसके साथ ही जोधपुर एम्स के 'ट्रॉमा, इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर', राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी, हॉस्टल और मैस का और आईआईटी जोधपुर के एक फेज का लोकार्पण किया. लोकार्पण और शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप सभी को इन विकास योजनाओं के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं. देश की योजनाओं की आज हर क्षेत्र में तारीफ हो रही है. 

राजस्थान में बीते 9 साल में 3700 किमी से ज्यादा रेल ट्रैक का बिजलीकर हुआ:
भारत सरकार चहुंदिशा में तेज गति से काम कर रही है. राजस्थान में बीते 9 साल में 3700 किमी से ज्यादा रेल ट्रैक का बिजलीकर हुआ है. अमृत भारत स्टेशन स्कीम के तहत 80 से ज्यादा स्टेशनों को विकसित कर रहे हैं. रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट से भी बढ़िया बना दूंगा. राजस्थान प्रकृति और पर्यावरण से प्रेम करने वाली धरती है. भारत विकसित तभी होगा जब राजस्थान विकसित होगा. इस मंच की कुछ मर्यादा, इसके बाद खुले मैदान में जा रहा हूं. वहां का मिजाज, माहौल और मकसद भी होता है. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट शानदार बनाने का फैशन है, क्योंकि वहां बड़े-बड़े लोग जाते हैं. गरीब रेलवे स्टेशन जाता है, इसलिए मैं रेलवे स्टेशनों को एयरपोर्ट से भी बढ़िया बना दूंगा. इसमें जोधपुर रेलवे स्टेशन भी शामिल है.