महाराष्ट्र के सोलापुर दौरे पर पीएम मोदी, कहा-संकल्पों को पूरा कर रहे हैं, आपका भरोसा मेरी सबसे बड़ी पूंजी

महाराष्ट्रः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महाराष्ट्र के सोलापुर दौरे पर है. सोलापुर में संबोधन के दौरान पीएम मोदी भावुक हुए. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि  संकल्पों को पूरा कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि आपका भरोसा मेरी सबसे बड़ी पूंजी है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दशकों पुरानी पीड़ा दूर होने जा रही है. 22 जनवरी को ऐतिहासिक क्षण होगा. देश में सुशासन और ईमानदारी का राज हो. राम ज्योति से गरीबों का अंधेरा दूर होगा.  

मेरी सरकार गरीबों के लिए समर्पित सरकार है. पहले रामलला के दर्शन टेंट में होते थे. शौचालय नहीं, इज्जत घर चाहिए. झुग्गियों को पक्के घर में बदलेंगे. ये समय हम सभी के लिए भक्ति.भाव से भरा हुआ है. 22 जनवरी को वो ऐतिहासिक क्षण आने वाला है. जब हमारे भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजने जा रहे हैं. हमारे आराध्य के दर्शन टेंट में करने की दशकों पुरानी पीड़ा अब दूर होने जा रही है.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले कुछ संतों के मार्ग दर्शन में मैं अपने यम नियमों में व्यस्त हूं और मैं उसका कठोरता से पालन कर रहा हूं.  ये भी संयोग है कि मेरे अनुष्ठान की शुरुआत महाराष्ट्र के नासिक से पंचवटी की भूमि से हुई.मुझे खुशी है कि सोलापुर के हजारों गरीबों और मजदूर साथियों के लिए हमने जो संकल्प लिया था. वह आज पूरा हो रहा है.आज पीएम आवास योजना के तहत बनी देश की सबसे बड़ी सोसाइटी का लोकार्पण हुआ है.  

मैं आज देखकर आया और मैंने सोचा काश मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता. हमारी सरकार पहले दिन से प्रयास कर रही है कि श्रीराम के आदर्शों पर चलते हुए देश में सुशासन हो. देश में ईमानदारी का राज हो. ये रामराज्य ही है जिसने सबका साथ सबका विकासए सबका विश्वास और सबका प्रयास की प्रेरणा दी है.2014 में सरकार बनते ही मैंने कहा था. मेरी  सरकार गरीबों के लिए समर्पित सरकार है. इसलिए हमने एक के बाद एक ऐसी योजनाएं लागू कीं,  जिससे गरीबों की मुश्किलें कम हों और  उनका जीवन आसान बने.हमारे देश में लंबे समय तक गरीबी हटाओ के नारे लगते रहे लेकिन गरीबी नहीं हटी. गरीबों के नाम पर योजनाएं तो बनाई जाती थीं, लेकिन उनका लाभ गरीबों को नहीं मिलता था. उनके हक का पैसा बिचौलिये लूट जाते थे.  

पहले की सरकारों की नीतिए नीयत और निष्ठा कठघरे में थी.विश्वकर्मा साथियों का जीवन बदलने के लिए हमने पीएम विश्वकर्मा योजना बनाई है. इस योजना के तहत इन साथियों को ट्रेनिंग दी जा रही है. आधुनिक उपकरण दिए जा रहे हैं. विकसित भारत के निर्माण के लिए आत्मनिर्भर भारत बनाना जरूरी है और आत्मनिर्भर भारत बनाने में हमारे छोटे लघु और कुटीर उद्योगों की बहुत बड़ी भागीदारी है. इसलिए केंद्र सरकार को छोटे उद्योगों को लगातार बढ़ावा दे रही है. केंद्र में हमारी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की टॉप तीन अर्थव्यवस्था में शामिल होने वाला है.

मैंने देशवासियों को गारंटी दी है कि आने वाले मेरे टर्म में मैं भारत को दुनिया के पहले तीन देशों में लाकर खड़ा करूंगा.हमारी सरकार पहले दिन से प्रयास कर रही है कि श्रीराम के आदर्शों पर चलते हुए देश में सुशासन हो. ईमानदारी का राज हो. ये रामराज्य ही है जिसने सबका साथए सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास की प्रेरणा दी है.विकसित भारत के निर्माण के लिए आत्मनिर्भर भारत बनाना जरूरी है और आत्मनिर्भर भारत बनाने में हमारे छोटे लघु और कुटीर उद्योगों की बहुत बड़ी भागीदारी है. इसलिए केंद्र सरकार को छोटे उद्योगों को लगातार बढ़ावा दे रही है.