PM मोदी ने श्री सांवलिया सेठ की पूजा अर्चना कर लिया आशीर्वाद, राजस्थान को मिली 7 हजार करोड़ रुपए की सौगात

चित्तौड़गढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेवाड़ की धरा पर पहुंच गए हैं, यहां उन्होंने  सांवलिया सेठ मंदिर पूजा अर्चना कर श्री सांवलिया जी का आशीर्वाद लिया. इसके बाद मेला ग्राउंड में 7000 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत वाली 9 विकास परियोजनाओं की सौगात दी. लोकार्पण और शिलान्यास समारोह को संबोधित करने से पहले  पीएम मोदी ने सबसे पहले महात्मा गांधी को याद किया.

उन्होंने कहा कि देश में गैस पाइप लाइन को बिछाने का अभियान चल रहा है. इससे राजस्थान का भी विकास होगा और रोजगार के नए असवर बनेंगे. उन्होंने कहा कि आईटी हब बनने से कोटा का विकास भी विकास होगा. राजस्थान का विकास भारत सरकार के लिए बहुत बड़ी प्राथमिकता है. हमने हाईवे, रेलवे समेत कई क्षेत्रों से प्रदेश को विकास कार्यों से जोड़ा है. पीएम मोदी ने कहा कि मेवाड़ के जिलों का आकांक्षी जिला योजना के तहत विकास किया जा रहा है. 

मेवाड़ का सियासी गणित:
मेवाड़ यानी उदयपुर संभाग. इसमें 6 जिले बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, राजसमंद, उदयपुर और प्रतापगढ़ शामिल है. मेवाड़-वागड़ संभाग में कुल 28 विधानसभा सीटें हैं. जहां पर बीजेपी का दबदबा है. मेवाड़ के पुराने चुनावी परिणाम को देखें तो पाएंगे कि साल 2018 के रिजल्ट के अलावा पिछले सभी चुनावों में वही पार्टी सत्ता में है, जिसने इस संभाग में जीत हासिल की हो.