दल से दल मिलते हैं तो 'दलदल' बनता है, वहीं कमल खिलता है : पीएम मोदी

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/07/21 12:57

शाहजहांपुर। एक ओर जहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज राजस्थान की राजधानी जयपुर के दौरे पर है, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी आज उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर दौरे हैं। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के मसले में जीत हासिल करने के बाद पीएम मोदी यूपी के शाहजहांपुर में पीएम मोदी किसानों को संबोधित करेंगे। अपने दौरे के तहत पीएम मोदी शाहजहांपुर पहुंच गए हैं, जहां वे कुछ देर बाद किसान कल्याण रैली को संबोधित करेंगे। रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय भी रहेंगे।

चुनावी साल में पीएम मोदी आज शाहजहांपुर में लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर स्थित रोजा के रेलवे ग्राउंड में किसान कल्याण रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी किसान कल्याण रैली में किसानों के लिए कई अहम घोषणाएं भी कर सकते हैं। शाहजहांपुर में खाद कारखाने की अरसे से चली आ रही मांग को पीएम मोदी पूरा कर सकते हैं। कृषि विश्वद्यालय या फिर रोजा रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण की भी घोषणा कर सकते हैं।

दो महीने के भीतर पांचवी बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे मोदी की इस रैली की सफलता को लेकर भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं विपक्षी दलों की सरकारों में किसानों को होने वाली दुश्वारियां भी उनके निशाने पर रहेंगी। केंद्र और भाजपा शासित राज्यों की सरकारों के किसान हितैषी फैसलों के साथ प्रधानमंत्री पिछले दिनों घोषित समर्थन मूल्य को भी विपक्ष पर हमले का हथियार बना सकते हैं। 

भारतीय जनता पार्टी ने इस किसान कल्याण रैली में करीब 3 लाख किसानों के जुटने का दावा किया है। इस रैली में शाहजहांपुर समेत आसपास के बदायूं, बरेली, हरदोई, लखीमपुर, पीलीभीत और लखीमपुर जिलों के लोगों के आने का भी दावा किया गया है। शाहजहांपुर में मोदी का किसानों को संबोधित करना भाजपा के लिए काफी अहमियत रखता है।

  • 2018/07/21 01:51

    पीएम की कुर्सी के सिवाए उनको न तो गरीब दिखता है, न नौजवान दिखता है, न ही किसान दिखता है। चार साल आपकी सेवा की है। मैंने कोई गलत काम किया है? मैंने कुछ अपने लिए किया क्या?

  • 2018/07/21 01:51

    प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि मेरा गुनाह यही है कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं। परिवारवाद के खिलाफ पूरी ताकत से खड़ा हूं।

  • 2018/07/21 01:50

    वक्त बदल चुका है। देश बदल चुका है। देश के नौजवान का मिजाज बदल चुका है। देश की बेटियां भी जाग चुकी हैं। लोकतंत्र के हर तंत्र को धमकाने की उनकी आदत, फॉर्मूला अब आगे काम नहीं आने वाला है।

  • 2018/07/21 01:50

    प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि जब दल के साथ दल हो तो दलदल हो जाता है और जितना ज्यादा दलदल होता है उतना ही कमल खिलता है।

  • 2018/07/21 01:49

    वो अपने भविष्य का आकलन के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाए, लेकिन उनका आकलन गलत था। क्योंकि देश बदल चुका है। यहां बेटियां अब जाग चुकी हैं। अब उनका फॉर्मूला कभी काम नहीं आने वाला है।

  • 2018/07/21 01:48

    प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि साइकिल हो या हाथी किसी को भी अब बना साथी, लेकिन आपके स्वांग को देश जान चुका है।

  • 2018/07/21 01:44

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब आवश्यकता से अधिक चीनी की पैदावार होती है तो किसानों का पैसा फंस जाता है। इसलिए सरकार ने फैसला लिया कि गन्ने से सिर्फ चीनी ही नहीं, गाड़ियों के लिए ईंधन भी बनाया जाए। गन्ने से एथेनॉल बनाना और इसे पेट्रोल में मिक्स करने का निर्णय लिया गया। चीनी मिलों को नई मशीनों के लिए आर्थिक मदद भी दी गई।

  • 2018/07/21 01:41

    हमनें संकल्प लिया है जिन लोगों ने यहां के लोगों को 18वीं सदी में जीने के लिए मजबूर कर दिया हम उसे बदल कर रख देंगे। हम जल्द ही सभी घरों तक बिजली पहुंचा कर रहेंगे।

  • 2018/07/21 01:41

    ऐसे में हम उनसे पूछते हैं कि अगर घर तक बिजली नहीं पहुंची थी उसका जिम्मेदारी कौन है। 70 सालों तक उन लोगों ने राज किया, लेकिन बिजली गांव और घरों तक बिजली नहीं पहुंचा सके।

  • 2018/07/21 01:40

    हमनें देश के हर गांव हर घर तक बिजली पहुंचाने का काम किया है। 18000 गांवों तक जब बिजली पहुंची तो उन लोगों ने ये बोलना शुरू कर दिया कि गांव में बिजली गई, लेकिन घरों तक नहीं पहुंची है।

  • 2018/07/21 01:39

    हमनें बिचौलियों और मुफ्तखोर लोगों का धंधा बंद करवा दिया ऐसे में वो हमें हटाना चाहते हैं।

  • 2018/07/21 01:36

    प्रधानमंत्री ने कहा कि यूरिया की नीम कोटिंग और फर्टिलाइजर में काम हुआ है। अब लोगों को इसके लिए परेशान नहीं होना पड़ता है। यूरिया की 100 फीसदी नीमकोटिंग कर दी गई, जिससे यूरिया अब सिर्फ खेतों के काम में ही उपयोग होती है। यूरिया की डिमांड पूरी करने के लिए विदेशों से यूरिया लाने की कवायद की गई। क्योंकि देश में जो भी कारखाने थे वो सरकार की उदासीनता की वजह से बंद हो गए। हमारी सरकार इन बंद कारखानों को खोलने का फिर से काम कर रही है, साथ ही नीम से भी लोगों को कमाई हो रही है। नीम की फली का तेल निकाल कर यूरिया की नीम कोटिंग की जाती है।

  • 2018/07/21 01:33

    पीएम मोदी बताया कि इस बार पहले की तुलना में 6 गुणा अधिक गेहूं की खरीददारी की गई है। धान और गेहूं की खरीद शाहजहांपुर में बड़े स्तर पर की जा रही है। अब किसानों को समय पर उचित मूल्य मिल रहा है।

  • 2018/07/21 01:31

    देश की 8 करोड़ दलित वंचित महिलाओं को गैस का कनेक्शन मुफ्त में दिया गया। गरीबों को उनकी अपनी छत देने का काम किया जा रहा है।

  • 2018/07/21 01:28

    पीएम ने कहा कि जनधन, आधार और मोबाइल के जरिए लाखों करोड़ों रुपया अब सीधे लाभार्थियों तक पहुंचा है।

  • 2018/07/21 01:24

    पहले के एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि केंद्र से एक रुपया निकलता है तो गरीबों तक 15 पैसा पहुंचता है, हम पूछते हैं उस वक्त देश में सिर्फ उन्‍हीं की सरकार थी फिर भी कौन सा पंजा पैसा खा जाता था, लेकिन हमनें इसे तोड़ कर दिखा दिया।

  • 2018/07/21 01:22

    पीएम मोदी ने सम्बोधन के दौरान कहा कि यूपी में फसलों की खरीद में पारदर्शिता लाई गई है। जिसका फायदा किसानों को हुआ है। यूपी में किसानों के हित में लिए गए फैसलों का लाभ पुरे देश को हुआ है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

Rajasthan Gaurav Yatra | लक्ष्मणगढ़ में CM Vasundhara Raje का संबोधन

हनुमानगढ़ कोर्ट परिसर में 6 गोलियां लगने से पार्षद की मौत
Rajasthan Gaurav Yatra | फतेहपुर में CM Vasundhara Raje का संबोधन
Rajasthan Gaurav Yatra | फतेहपुर में CM Vasundhara Raje का संबोधन
क्या पायलट-मदनलाल सैनी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव ? दोनों के समर्थकों की इच्छा लड़े चुनाव
शहीद रशिद काठात की पार्थिव देह पहुंची ब्यावर | Rajasthan News
पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मारक के भूमि पूजन का कार्यक्रम
जानिए इलाइची के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय जिन्हे करने से रातों-रात पलट सकती है आपकी क़िस्मत