भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में PM नरेंद्र मोदी ने कहा, अब विपक्ष के नेता भी NDA 400 पार का नारा लगा रहे हैं

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का रविवार को समापन हुआ. दिल्ली के प्रगति मैदान स्थिति भारत मंडपम में इसका आयोजन किया गया. पीएम मोदी ने समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि अगले 100 दिन नए उत्साह के साथ काम करने के हैं.

देश की सेवा के लिए सबसे ज्यादा सीटें भी बीजेपी को ही मिलेगी. इसलिए हमें अगले 100 दिन जोश के साथ काम करना है. मैं आचार्य विद्यासागर महाराज को विनयांजली अर्पित करता हूं. यहां उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं का मैं अभिनंदन करता हूं. भाजपा का कार्यकर्ता साल के हर दिन देश कि सेवा के लिए कुछ न कुछ करता ही रहता है. लेकिन अब अगले 100 दिन नई ऊर्जा, नया उमंग, नया उत्साह, नया विश्वास, नए जोश के साथ काम करने का है.

अगले 100 दिन हम सबको जुट जाना है
उन्होंने कहा कि आज 18 फरवरी है और इस कालखंड में जो युवा 18 वर्ष के पड़ाव पर पहुंचें हैं वो देश की 18वीं लोकसभा का चुनाव करने वाले हैं. अगले 100 दिन हम सबको जुट जाना है. हर नए वोटर, हर लाभार्थी, हर वर्ग, समाज, पंथ, परंपरा सबके पास पहुंचना है. शनिवार को राज्य संगठनों की रिपोर्ट से बेहद प्रभावित हुआ हूं. बीजेपी कार्यकर्ता सत्ता में रहने के बावजूद इतना काम करते हैं और ये काम भारत मां के लिए करते हैं.

भाजपा के कार्यकर्ता संकटों के बीच भी काम करते हैं
कल पदाधिकारियों के साथ बैठने का मौका मिला नड्डाजी, उनकी टीम और आप सबको बधाई देता हूं. सालभर के काम की रिपोर्टिंग सुन रहा था तब इतना प्रभावित हुआ कि भाजपा के कार्यकर्ता सत्ता में रहने के बाद भी समाज के लिए इतना करते हैं. संकटों के बीच भी काम करते हैं. सिर्फ और सिर्फ भारत मां की जय के लिए करते हैं. 2 दिन की चर्चा देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए हमारे संकल्प को दृढ़ करने वाली बातें हुई हैं.

हम राजनीति के लिए नहीं राष्ट्रनीति के लिए निकले हैं
हमें अगले 100 दिनों में देश के एक एक वोटर तक पहुंचना है. हमें उन्हें बताना है कि उनका एक वोट देश को कैसे विकसित बना सकता है. अगले पांच साल में विकसित भारत की तरफ हमे लंबी छलांग लगानी है. इसके लिए पहली शर्त है सरकार में बीजेपी की जबरदस्ती वापसी. उन्होंने कहा कि  हम राजनीति के लिए नहीं राष्ट्रनीति के लिए निकले हैं. बीते 10 सालों में हमने गरीब और मध्यवर्ग का जीवन बेहतर करने का प्रयास किया है. अभी काफी कुछ और करना बचा है जो हम करेंगे. 

अब विपक्ष के नेता भी NDA सरकार 400 पार के नारे लगा रहे है
अबकी बार बीजेपी को अकेले ही 370 से ज्यादा सीटे जीतनी हैं. अगर ऐसा हमने कर दिया है हम एक इतिहास रचेंगे. आज विपक्ष के नेता भी NDA सरकार 400 पार के नारे लगा रहे है. NDA को 400 पार कराने के लिए भाजपा को 370 का मील का पत्थर पार करना ही होगा. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को किसी ने नहीं पूछा, हमने उन्हें सिर्फ पूछा ही नहीं बल्कि उन्हें पूजा भी है हमने सेना में महिलाओं की तैनाती को सुनिश्चित किया, हमने अपनी बहनों को एक नई पहचान दिलाई है.

सेना हो या पैरामिलिट्री हर जगह बहनों को मिली नई पहचान 
चाहे बात सेना हो या पैरामिलिट्री हर जगह हमने बहनों को नई पहचान दिलाई है. हमने एक रुपये में सुविधा सेनेटरी पैड की योजना शुरू की, हमने बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त किया है. हमने 1 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया है. खादी को नया जीवन मिलने से सबसे ज्यादा फायदा गांव की बहनों को मिला है. हमने रेप जैसे संगीन आरोप के लिए फांसी की सुनिश्चत की है. मैं देश का पहला पीएम हूं जिसने शौचालय जैसे विषय को लाल किले से उठाया है.

10 वर्षों में जो हासिल किया हो वो सिर्फ पड़ाव मात्र है
पहली बार देश में बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ जैसे जन आंदोलन चलाया, हमने महिलाओं के पोषण के लिए आंदोलन तक चलाया, गर्भ के समय महिलाओं को उचित पोषण मिले इसके लिए योजना चलाई, जिसका सवा तीन करोड़ महिलाओं को फायदा पहुंचा. हमने देश के पिछड़े लोगों को पूछा है. हमने उनके बारे में सोचा है जिसके बारे में किसी ने कभी नहीं सोचा. 10 वर्षों में जो हासिल किया हो वो सिर्फ पड़ाव मात्र है. अभी हमे देश के लिए कोटी कोटी भारतीयों के लिए हर भारतीय के जीवन को बदलने के लिए बहुत कुछ हासिल करना है.

7 दशक बाद देश को अनुच्छेद 370 से मुक्ति मिली 
उसके लिए बहुत से निर्णय अभी बांकी हैं. आज भाजपा युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब और किसान की शक्ति विकसित भारत के निर्माण की शक्ति बना रहा है. उन्होंने कहा कि बीते 10 वर्ष साहसी फैसलों और दुर्गामी निर्णयों के नाम है. अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कर हमने 5 सदियों का इंतजार समाप्त किया है. 7 दशक बाद देश को अनुच्छेद 370 से मुक्ति मिली है. 4 दशक बाद वन रैंक, वन पेंशन की मांग पूरी हुई है. 3 दशक बाद देश को नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति मिली है. 3 दशक बाद लोकसभा और राज्यसभा में महिलाओं को आरक्षण मिला है.

अर्थव्यवस्था के बेहतर होने से ही देश के अंदर तेजी से विकास हो रहा है
उन्होंने कहा कि अर्थव्यस्था बेहतर होने की वजह से ही गरीबों को घर बन रहे है. अर्थव्यवस्था के बेहतर होने से ही देश के अंदर इतनी तेजी से विकास हो रहा है. आप सोचिए अभी हम पांचवें पायदान पर हैं तो विकास इतना हो रहा है. लेकिन जब तीसरे नंबर पर होंगे तो देश में और कितना विकास होगा. पहले भारत दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यस्था था. पहले भारत दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यस्था था, हम इसे पांचवें पर ले आए हैं. हम अब इसे तीसरे पायदान पर लेकर आएंगे, ये मेरा आपसे वादा है'

विकसित भारत की बागडोर अब युवाओं ने संभाल ली है
विकसित भारत की बागडोर भी अब युवाओं ने संभाल ली है. अब तक 15 लाख लोगों से ज्यादा लोगों ने विकसित भारत कैसा हो इसके लिए विचार विमर्श में हिस्सा लिया है. इन 15 लाख में आधे से ज्यादा वो लोग हैं जो 35 से कम आय़ु के हैं.