टैंकों के दागे गोलों से गूंजी पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज, दुश्मन के ठिकानों पर किया हमला, इंडियन आर्मी ने दिखाई अपनी ताकत

जैसलमेर: सेना दिवस के मौके पर भारत-पाक सरहद की पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में भारतीय सेना ने अपनी ताकत दिखाते हुए युद्धाभ्यास किया. भारतीय सेना की बेटल एक्स डिवीजन ने आपात परिस्थितियों के लिए हमेशा तैयार रहने का अभ्यास दिखाया. अभ्यास के दौरान भारतीय सेना ने फायरिंग रेंज में अपनी मारक क्षमता का शानदार प्रदर्शन करते हुए आधुनिक हथियारों व टीम वर्क के साथ लड़ाई के वक्त किस तरह पूरी ताकत के साथ दुश्मन के इलाकों में घुसकर उन्हें मुंह तोड़ जवाब देने के लिए अपनी ताकत का प्रदर्शन किया. आज सेना दिवस के मौके पर रेगिस्तान में भारतीय सेना के जांबाज जवानों ने हुंकार भरी. भारतीय सेना की बैटल एक्स डिवीजन ने रेत के समंदर में अपनी ताकत का प्रदर्शन करते हुए दमखम दिखाया. भारतीय सेना समय-समय पर युद्धाभ्यास के माध्यम से अपने जवानों के युद्ध कौशल को परखने के साथ-साथ उसे और बेहतर करने का कार्य करती है.

आधुनिक हथियारों के साथ दिखाया टीम वर्क
पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान भारतीय सेना ने अपनी मारक क्षमता का शानदार प्रदर्शन किया. वहीं, आधुनिक हथियारों व टीम वर्क के साथ लड़ाई के वक्त किस तरह पूरी ताकत के साथ दुश्मन के इलाकों में घुसकर उन्हें मुंह तोड़ जवाब देने के गुर सीखे. जैसलमेर में सेना की फील्ड फायरिंग रेंज में टैंकों के किए गए धमाकों की गूंज के बीच देश के जांबाज जवानों ने दुश्मन के काल्पनिक इलाके में घुसकर स्ट्राइक की और देखते ही देखते दुश्मन के घर में घुसकर उनके ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया. सेना ने इस अभ्यास को "Forging Strength For Battle" का नाम देते हुए इस उद्देश्य के साथ अभ्यास के दौरान हुंकार भरी.

ट्वीट कर दी जानकारी
साउथ कमांड इंडियन आर्मी ने अपने एक्स (ट्विटर) हेंडल पर जानकारी साझा करते हुए लिखा 'लड़ाई के लिए ताकत बनाना - बैटल एक्स डिवीजन के कठोर योद्धाओं ने रेगिस्तान में युद्ध कौशल में महारत हासिल करने के लिए युद्ध प्रक्रियाओं का अभ्यास और सत्यापन किया. प्रशिक्षण ने एकीकृत संचालन में सफलता के लिए लचीलापन, टीम वर्क और बेजोड़ धैर्य का प्रदर्शन किया.