Rajasthan: भिवाड़ी में अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 11 अवैध हथियार सहित 16 कारतूस बरामद

अलवर: भिवाड़ी की यूआईटी थाना पुलिस ने अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक अवैध हथियार तस्कर को गिरफ्तार करते हुए उससे 11 अवैध हथियार सहित 16 कारतूस बरामद किए हैं. यह हथियार तस्कर अलवर जिले के गोविंदगढ़, रामगढ़, अलवर शहर, किशनगढ़ बास, तिजारा, भिवाड़ी सहित आसपास के क्षेत्र में लोकल बदमाशों को अवैध हथियार सप्लाई करने का काम करता है. इस बदमाश पर पहले भी अवैध हथियार रखने और बेचने के मामले दर्ज हैं और उनमें गिरफ्तार भी हो चुका है. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अवैध हथियार तस्करी के कई मामलों के बारे में खुलासा भी किया है. 

भिवाड़ी पुलिस जिला एसपी करण शर्मा ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि यूआईटी फेस थर्ड थाना अधिकारी सचिन शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली थी की भिवाड़ी के यूआईटी थाना क्षेत्र में कैपिटल मॉल में या उसके आसपास अवैध हथियारों की खरीद फरोक व हथियार बेचने के लिए कुछ लोग आने वाले हैं. ये लोग भिवाड़ी में बदमाशों को हथियार सप्लाई करने वाले हैं. जिससे हत्या लूट डकैती व फिरौती मांगने जैसी वारदातों को अंजाम दे सकते हैं. इस पर पुलिस ने तुरंत ही टीम का गठन किया और बदमाशों की तलाश के लिए भेजा पुलिस टीम यूआईटी थाना अधिकारी सचिन शर्मा के नेतृत्व में मौके पर पहुंची तो मुखबिर के बताए अनुसार एक व्यक्ति कैपिटल मॉल के पास घूमता हुआ दिखाई दिया. 

जिसने अपनी पीठ पर एक पिट्ठू बैग लटका रखा था. वह व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा पुलिस ने पीछा कर उसको धरदबोचा. पुलिस की पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम सुखदेव पुत्र जोगेंद्र सिंह रायसिख अलघाना गोविंदगढ़ का रहने वाला बताया पुलिस के द्वारा जब पिट्ठू बैग को खोलकर उसकी तलाशी ली गई तो उसमें अवैध हथियारों का जखीरा निकला. जिसमें तीन अवैध देशी पिस्तौल एक एक्स्ट्रा खाली मैगजीन व 7 देसी कट्टे और 16 जिंदा कारतूस बरामद किए गए पुलिस की पूछताछ में आरोपी सुखदेव सिंह ने बताया कि वह यह सभी अवैध हथियार यूपी व अलवर के एक व्यक्ति से खरीद कर लाया है और भिवाड़ी में बदमाशों को बेचकर मुनाफा कमाना चाहता था भिवाड़ी में वह हथियार खरीदने वालों के इंतजार में खड़ा था. 

सुखदेव सिंह ने बताया कि वह पहले भी एक तस्कर को करीब 120 जिंदा कारतूस 10 देसी कट्टे व चार पिस्तौल बेच चुका है और उससे देसी पिस्टल, कट्टे व कारतूस भी उसने खरीदे हैं. अवैध हथियार तस्कर आरोपी सुखदेव सिंह अवैध हथियारों की तस्करी कर मोटा मुनाफा कमाता है और यह हथियार राजस्थान व यूपी के इलाकों से कम दामों में खरीद कर अलवर जिले में अधिक दामों में बेचकर मुनाफा कमाता आ रहा है. इस पूरी वारदात को ट्रेस करने और खुलासा करने में मुख्य रूप से यूआईटी थाना अधिकारी सचिन शर्मा, थाने के हेड कांस्टेबल सत्यपाल और कांस्टेबल बलराम की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.