राजस्थान में पुलिस ने मनाई होली, DJ की धुनों पर जमकर थिरके पुलिसकर्मी, एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर दी शुभकामनाएं

जयपुर: रंगों के त्यौहार होली पर प्रदेशभर में सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालने के बाद  खाकी ने होली मनाई. अलसुबह से ही प्रदेश के सभी पुलिस थानों में पुलिसकर्मी होली के रंग में रंगे नजर आए और एक दूसरे को रंग लगाकर होली की शुभकामनाएं दी. इस मौके पर कांस्टेबल से आईपीएस अधिकारी भी डीजे की धुनों पर जमकर थिरके. सारा देश जहां होली पर रंगों में नजर आ रहा था. वहीं खाकी लोगों की सुरक्षा के लिए सड़कों पर सुरक्षा- व्यवस्था का जिम्मा संभाले हुए थी. 

धुलण्डी के दूसरे दिन पुलिसकर्मियों  भी जमकर होली खेली. राजधानी के सभी पुलिस थानों में पुलिसकर्मियो ने होली खेली. इस बीच जयपुर शहर की रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस का सामूहिक होली कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहा. राजस्थान के पुलिस बेड़े के मुखिया डीजीपी यूआर साहू सहित पुलिस के कई अधिकारियों ने इस कार्यक्रम में शिरकत की फूलों और गुलाल से पुलिसकर्मियों के साथ होली  खेली, तो वहीं शहर के सभी पुलिस थानों में पुलिसकर्मियों ने होली खेली और डीजे की धुनों पर भी जमकर थिरके.   

राजधानी जयपुर में भी खाकी ने जमकर होली खेली. अलसुबह से पुलिसकर्मियों ने थानों के अलावा पुलिस लाइन में एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी. वहीं जयपुर पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम मुख्य अतिथि डीजीपी यूआर साहू और पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों के साथ फूलों और गुलाल से होली खेली. होली के रंग में सराबोर पुलिस अधिकारी हंसी - ठिठोली भी करते नजर आए. होली का रंग डीजीपी यूआर साहू और पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ सहित अन्य अधिकारियों पर इस कदर चढ़ा कि वे भी डीजे की धुनों पर थिरकने से खुद को रोक नहीं पाए. पुलिसकर्मियों की फरमाइश पर पुलिस अधिकारियों ने फिल्मी और गैर फिल्मी गानों पर खूब ठुमके लगाए.

होली पर सुरक्षा- व्यवस्था का जिम्मा संभालने के बाद खाकी भी होली के रंग में सराबोर नजर आई. आम दिनों के काम का बोझ छोड़कर पुलिसकर्मियों ने होली के कार्यक्रम में खूब मस्ती की. त्योहार के मौके पर खुद राजस्थान पुलिस के मुखिया ने पुलिस कर्मियों के काम की तारीफ कर उत्साह भी बढ़ाया. वहीं अधिकारियों ने कहा कि पूरे वर्ष पुलिस इसी त्योहार का इंतजार करती है.बहरहाल पुलिस अपनी होली खेल चुकी है और एक बार फिर वो तैयार है आमजन की सुरक्षा के लिए, जिससे कि आप ओर हम सुरक्षित रह सके.

...सत्यनारायण शर्मा,फर्स्ट इंडिया न्यूज,जयपुर