रामलीला में सीता हरण के मंचन के दौरान रावण से भिड़ा पुलिसवाला, बोला- मैं हनुमान भक्त हूं माता सीता को नहीं ले जाने दूंगा; विभाग ने किया सस्पेंड

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रामलीला के दौरान एक हाई-वोल्टेज ड्रामा सामने आया है. यहां रामलीला मैदान में सीता हरण के मंचन के दौरान एक सिपाही ने ऐसी हरकत कर दी जिससे वहां मौजूद दर्शक हैरान रह गए. इस दौरान पूरा मैदान खचाखच लोगों की भीड़ से भरा हुआ था.

दरअसल, GRP के सिपाही का रामलीला मंचन के दौरान मंच पर चढ़ गया और रावण बने कलाकार से कहने लगा "मैं हनुमान भक्त हूं माता सीता को नहीं ले जाने दूंगा". यह देख मंच पर मौजूद कलाकार और दर्शक हैरान रह गए. इस दौरान मंच  पर तनातनी भी हुई. अब यह मामला सामने आने के बाद सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही घटना के विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं. 

सिपाही ने कहा- मैंने शराब नहीं पी थी. मैं हनुमान जी का पाठ भी करता हूं
आपको बता दें कि गुरुवार रात रामलीला का मंचन हो रहा था. इसी दौरान सिपाही हरिशचंद अचानक मंच पर पहुंच गया. इस दौरान वह रावण का किरदार निभा रहे कलाकार से भिड़ गया. सिपाही बोला, सीता माता को ले जाने नहीं दूंगा. किसी तरह लोगों ने उसे समझाकर मंच से हटाया. सिपाही ने कहा कि मैं हनुमान जी का भक्त हूं. रावण सीता को ले जा रहा था, यह मुझसे देखा नहीं गया. मैंने शराब नहीं पी थी. मैं हनुमान जी का पाठ भी करता हूं. मैं भारत का नागरिक हूं और किसी की मां-बहन के साथ ऐसी हरकत होते नहीं देख सकता. इससे मैं बहुत आहत हूं. अब मैं VRS लेकर साधु बनूंगा.