बंगाल में राजनीतिक हिंसा हर हाल में खत्म होनी चाहिए: राज्यपाल बोस

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस ने शुक्रवार को दक्षिण 24 परगना जिले में भंगोर का दौरा करने के बाद कहा कि राज्य में राजनीतिक हिंसा हर हाल में खत्म होनी चाहिए. राज्यपाल ने कहा कि वह पहले ही मौजूदा स्थिति पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ चर्चा कर चुके हैं. भंगोर में स्थिति का जायजा लेने के बाद बोस ने संवाददाताओं से कहा, बंगाल के कुछ हिस्सों में कुछ अवांछित घटनाएं हुई हैं. किसी भी तरह की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी और हमें इसे रोकना होगा. 

बृहस्पतिवार को राजनीतिक कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़पों में तीन लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हुए थे. हाल में दक्षिण 24 परगना जिले के भंगोर में इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की घटनाएं सामने आई हैं. स्थिति पर चर्चा का हवाला देते हुए बोस ने कहा, मुख्यमंत्री मेरी संवैधानिक सहयोगी हैं. हमने जो चर्चा की उसे सार्वजनिक तौर पर साझा नहीं किया जा सकता. 

उन्होंने कहा, निश्चित रूप से, संविधान के तहत राज्यपाल से जो भी उम्मीद की जाती है, वह किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि पंचायत चुनाव के नामांकन दाखिल करने के दौरान भंगोर के अलावा अन्य जिलों में भी हिंसक झड़प हुईं. सेोर्स भाषा