पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान, कहा- धोनी की जैसे स्टोक्स के पास भी मैच विनिंग पारी खेलने की क्षमता

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को मिली 43 रन से हार के बाद जहां एक ओर इंग्लैंड की आलोचना हो रही हैं तो वहीं दूसरी ओर बेन स्टोक्स की 155 रन की यादगार पारी की सभी तारिफ कर रहे हैं. भले ही इसके बावजूद भी टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. लेकिन स्टोक्स की पारी ने मैच को रोमंचक बना दिया था. ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बेन स्टोक्स को लेकर बड़ा बयान दिया हैं. 

पोंटिंग ने तारिफ करते हुए स्टोक्स की तुलना धोनी से कर दी हैं. पोंटिंग ने कहा कि स्टोक्स के पास भी धोनी की जैसे मैच विनिंग पारी खेलने की क्षमता हैं. पोंटिंग ने पारी पर बात करते हुए कहा कि स्टोक्स ने जब मैदान पर तेजी से रन बनाना शुरू किये तो मुझे और  सभी को स्टोक्स की हेडिंग्ले टेस्ट मैच की याद आ गयी थी. हालांकि इस बार पहले के मुकाबले लक्ष्य थोड़ा ज्यादा था. लेकिन सभी को वो मैच याद आ रहा था कि क्या स्टोक्स एक बार फिर से तूफानी पारी खेलेंगे. 

सभी क्रम के खिलाड़ीयों पर मैदान में दबाव होता हैं- पोंटिंग
पोंटिंग ने कहा कि किक्रेट में कोई से भी क्रम पर खिलाड़ी मैदान में उतरे उस पर दबाव जरूर होता हैं. स्टोक्स टीम के लिए खेलते हुए निचले क्रम पर उतरते हैं. ऐसे में उन पर मैच जीताने का बड़ा दारोमदार होता हैं. और ऐसे में मुझे धोनी की याद आती हैं. वो भी भारतीय टीम के लिए निचले क्रम पर उतरा करते थे. इतना ही नहीं कई बार उन्होंने टीम को जीत भी दिलायी हैं. जो अब मुझे स्टोक्स करते नजर आ रहे हैं. वैसे मुझे नहीं लगता किसी खिलाड़ी ने कप्तान के तौर पर ऐसा कारनामा किया होगा.